NDTV Khabar

नीतीश कुमार की JDU ने कहा- BJP के साथ गठबंधन केवल बिहार में, दूसरे राज्यों में अकेले लड़ेगी लोकसभा चुनाव

जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में तीन सदस्यों की एक कमेटी बनाने का फैसला हुआ है. इस कमेटी में केसी त्यागी, आरसीपी सिंह और प्रशांत किशोर शामिल होंगे, इन्हें पार्टी की राज्य इकाईयों के प्रमुखों के साथ वार्ता करने की जिम्मेदारी दी गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नीतीश कुमार की JDU ने कहा- BJP के साथ गठबंधन केवल बिहार में, दूसरे राज्यों में अकेले लड़ेगी लोकसभा चुनाव

पीएम मोदी के साथ बिहार के सीएम नीतीश कुमार. (फाइल तस्वीर)

खास बातें

  1. लोकसभा चुनाव से पहले JDU का बड़ा बयान
  2. कहा- BJP के साथ गठबंधन केवल बिहार में
  3. दूसरे राज्यों में अकेले लड़ने पर हो रहा विचार
पटना:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election)से पहले नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने स्पष्ट कर दिया कि उनका भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ गठबंधन केवल बिहार तक ही सीमित है. पार्टी के विस्तार के मद्देनजर नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी अन्य राज्यों में आगामी लोकसभा चुनाव अपने दम पर लड़ने की योजना बना रही है. जदयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने कहा, 'गठबंधन केवल बिहार तक सीमित है, इसके बाहर नहीं. इसलिए पार्टी दूसरे राज्यों में स्वतंत्र है और समाजवादी आंदोलन की विरासत के प्रसार के लिए काम करने के लिए प्रतिबद्ध है.'

जदयू की सोमवार को हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में तीन सदस्यों की एक कमेटी बनाने का फैसला हुआ है. इस कमेटी में केसी त्यागी, आरसीपी सिंह और प्रशांत किशोर शामिल होंगे, इन्हें पार्टी की राज्य इकाईयों के प्रमुखों के साथ वार्ता करने की जिम्मेदारी दी गई है.


बिहार में NDA के घटक दलों की सीटों के बारे में जल्द होगी घोषणा : JDU

त्यागी ने साथ ही कहा कि जदयू ने लक्षद्वीप में इकलौती लोकसभा सीट के लिए अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. इसके साथ ही पार्टी उत्तर-पूर्व, झारखंड, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी चुनाव लड़ने के लिए विकल्प तलाश रही है.

बिहार में NDA का शक्ति प्रदर्शन: नीतीश कुमार बोले- प्रधानमंत्री जी, हम भरोसा दिलाते हैं हम 40 में से 40 सीटें जीतेंगे

घटक दलों की सीटों की घोषणा जल्द
जदयू ने कहा कि बिहार में आगामी चुनाव में राजग के तीनों घटक दलों की लोकसभा सीटों के बारे में जल्द ही घोषणा की जाएगी. बिहार में राजग के तीन घटक दलों में भाजपा, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जदयू और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की लोजपा है. जदयू के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) और राज्यसभा सदस्य राम चंद्र प्रसाद सिंह ने कहा है कि बिहार राजग के तीनों घटक दल लोकसभा चुनाव में किन-किन सीटों पर लड़ेंगे, इसपर चर्चा हो रही है और जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी. 

जम्मू-कश्मीर के मामले में जनता दल यूनाइटेड ने बीजेपी को दी यह नसीहत

बिहार में कुल 40 सीटों को लेकर राजग के दलों के बीच सीट बंटवारे पर बनी सहमति के तहत भाजपा और जदयू दोनों दल 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे जबकि छह सीट लोजपा के लिए छोड़ी गयी है.

(इनपुट- एजेंसियां)

लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में जातियों को साधने में जुटे सियासी दल, ऐसे बनाई रणनीति

टिप्पणियां

VIDEO- बिहार में क्‍या होगा 2019 का गणित?

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement