NDTV Khabar

बिहार में NDA के घटक दलों की सीटों के बारे में जल्द होगी घोषणा : JDU

सत्ताधारी जदयू ने सोमवार को कहा कि बिहार में आगामी चुनाव में राजग के तीनों घटक दलों की लोकसभा सीटों के बारे में जल्द ही घोषणा की जाएगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार में NDA के घटक दलों की सीटों के बारे में जल्द होगी घोषणा : JDU

फाइल फोटो

पटना:

सत्ताधारी जदयू ने सोमवार को कहा कि बिहार में आगामी चुनाव में राजग के तीनों घटक दलों की लोकसभा सीटों के बारे में जल्द ही घोषणा की जाएगी. बिहार में राजग के तीन घटक दलों में भाजपा, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जदयू और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की लोजपा है. जदयू के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) और राज्यसभा सदस्य राम चंद्र प्रसाद सिंह ने कहा है कि बिहार राजग के तीनों घटक दल लोकसभा चुनाव में किन-किन सीटों पर लड़ेंगे, इसपर चर्चा हो रही है और जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी. बिहार में कुल 40 सीटों को लेकर राजग के दलों के बीच सीट बंटवारे पर बनी सहमति के तहत भाजपा और जदयू दोनों दल 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे जबकि छह सीट लोजपा के लिए छोड़ी गयी है.

जम्मू-कश्मीर के मामले में जनता दल यूनाइटेड ने बीजेपी को दी यह नसीहत



इससे पहले जनता दल यूनाइटेड ने केंद्र सरकार से विश्वविद्यालयों  में शिक्षकों की नियुक्ति के सम्बंध में आरक्षण की पुरानी व्यवस्था को बहाल करने के लिए जल्द अध्यादेश लाने के लिए कहा है. सोमवार को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में इस सम्बंध में एक प्रस्ताव पारित कर कहा गया. प्रस्ताव में कहा गया है कि राज्यसभा में चर्चा के दौरान केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री ने आश्वासन दिया था कि सर्वोच्च न्यायालय में इस संबंध में पुनर्विचार याचिका अगर खारिज हो जाती है तो केंद्र सरकार जल्द से जल्द अध्यादेश लाएगी.

विश्वविद्यालयों में नियुक्तियों में आरक्षण की पुरानी व्यवस्था के लिए जल्द अध्यादेश लाए केंद्र : जेडीयू

मंगलवार को कई छात्र संगठनों ने इस मुद्दे पर भारत बंद का भी आह्वान किया है. इसको कई राजनीतिक दलों राष्ट्रीय जनता दल, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी आदि ने समर्थन दिया है. वहीं, भाजपा से असंतुष्ट चल रहे लोकसभा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने सोमवार को कहा कि बिहार में 40 सीटें जीतने का राजग नेताओं का दावा और कुछ नहीं बल्कि ‘ख्याली पुलाव' है. 

टिप्पणियां

VIDEO: पीएम मोदी ने बिहार को दी सौगात



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement