आपके चौकीदार ने ऐसी व्यवस्था की है कि अगर सरकार सौ पैसे भेजे तो पूरे के पूरे गरीबों पर खर्च हों : पीएम मोदी

मोदी ने कहा कि कोल ब्लॉक घोटाले में किस तरफ उंगलियां उठी हैं, ये भी ओडिशा के लोग भली-भांति जानते हैं ज़मीन के नीचे की संपदा, यहां के जंगलों की समृद्धि, ओडिशा की शक्ति है. ओडिशा की यही शक्ति भारत को ताकत दे रही है.

आपके चौकीदार ने ऐसी व्यवस्था की है कि अगर सरकार सौ पैसे भेजे तो पूरे के पूरे  गरीबों पर खर्च हों : पीएम मोदी

पीएम मोदी ने ओडिशा के संभलपुर में रैली को संबोधित किया

खास बातें

  • ओडिशा के संभलपुर में मोदी की रैली
  • विपक्ष पर साधा निशाना
  • गिनाईं अपनी सरकार की उपलब्धियां
नई दिल्ली:

ओडिशा के संभलपुर में पीएम मोदी ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे देश में सरकार के पैसे की नहीं है, कमी इस बात की है कि उन पैसे के सही इस्तेमाल की. पीएम ने कहा कि पहले की सरकारों ने कभी इस पर ध्यान नहीं दिया कि जितने पैसे भेजे जा रहे हैं वह आप तक पहुंचे है या नहीं. आजादी के इतने सालों तक यह भ्रष्टचार चल रहा था लेकिन इसे कोई रोकने वाला नहीं था. उन्होंने वहां आई जनता को संबोधित करते हुए कहा कि आपके चौकीदार ने ऐसी व्यवस्था की है कि अगर सरकार सौ पैसे भेजे तो पूरे देश के गरीबों पर खर्च हों. उन्होंने कहा, 'आपके आशीर्वाद की वजह से बीजेपी की मजबूत सरकार लोक-कल्याण और राष्ट्र कल्याण से जुड़े बड़े-बड़े काम कर पाई है, वरना आपने दिल्ली में एक मजबूर और भ्रष्ट सरकार भी देखी है.' 

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में पीएम मोदी की तस्वीर लगी टिकट देने पर रेलवे के दो कर्मचारी निलंबित

उन्होंने पुरानी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, 'ये वो सरकार थी जो आपको मिलने वाली चीनी में घोटाला कर जाती थी. ये वो सरकार थी जो आपको मिलने वाले राशन में घोटाला कर जाती थी. ये वो सरकार थी जो किसानों को मिलने वाले यूरिया में घोटाला कर जाती थी.  ये वो सरकार थी, जो जमीन से निकलने वाले खनिजों औऱ कोयले तक में घोटाला कर जाती थी.' उन्होंने कहा कि  यह पहले की भ्रष्ट और कमजोर सरकारों का ही परिणाम है आज़ादी के इतने वर्ष बाद भी संपन्न ओडिशा की जनता गरीब ही रही है. क्षेत्र के आधार पर भेदभाव, जात-पात के आधार पर भेदभाव, यही कांग्रेस और बीजेडी की उपलब्धि है. पीएम मोदी ने कहा कि देश के किसानों को, उनकी छोटी-छोटी जरूरतों के लिए बैंक में सीधे पैसा ट्रांसफर करने के लिए ये चौकीदार प्रतिबद्ध है. बल्कि हमने तो इसका दायरा बढ़ाने का संकल्प लिया है.  प्रधानमंत्री ने कहा कि जिनकी प्राथमिकता सिर्फ पीसी की रही हो, कट की रही हो, मलाई खाने की रही हो, उनको आपकी चिंता कैसे होगी? चिटफंड और खनन माफिया को ही अगर सरकारें संरक्षण देती रहेंगी, तो सामान्य मानवी की चिंता कैसे संभव है. 

आखिर पीएम मोदी ने क्यों कहा- किसानों की मौत जब चुनावी मुद्दा तो सैनिकों की शहादत क्यों नहीं?


मोदी ने कहा कि कोल ब्लॉक घोटाले में किस तरफ उंगलियां उठी हैं, ये भी ओडिशा के लोग भली-भांति जानते हैं ज़मीन के नीचे की संपदा, यहां के जंगलों की समृद्धि, ओडिशा की शक्ति है. ओडिशा की यही शक्ति भारत को ताकत दे रही है. लेकिन इन जंगलों में रहने वालों की पूछ नहीं, बल्कि उनसे साथ लूट हुई.  आपके इस चौकीदार ने बरसों पुराना खनन कानून बदला है. यह तय किया कि जो भी संपदा यहां से निकलती है, उसका एक निश्चित हिस्सा यहीं के विकास में लगना ज़रूरी है. आवास योजना का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यह भी संकल्प है कि 23 मई को जब फिर एक बार मोदी सरकार आएगी तब गरीबों को घर देने की स्पीड और बढ़ाई जाएगी.  बीते 5 वर्षों में ओडिशा के गांवों में लगभग 12 लाख से अधिक पक्के घर मिल चुके हैं. साल 2022 तक ओडिशा के हर गरीब, वंचित, पिछड़े, आदिवासी परिवार के पास अपना पक्का घर हो, ये लक्ष्य लेकर हम चल रहे हैं इतना ही नहीं, यहां जो नई बीजेपी सरकार बनेगी वो ओडिशा में आयुष्मान भारत योजना भी लागू करेगी.  ये योजना लागू होने के बाद यहां के गरीब परिवार को 5 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज पूरे देश के अस्पतालों में हो सकेगा.

अन्याय पड़ेगा महंगा: पीएम मोदी​

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com