Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जीत की खबर आते ही PM मोदी ने टि्वटर पर अपने नाम के आगे से हटाया 'चौकीदार', फोलॉवर्स को दी सलाह- अब आप...

Election Results 2019: लोकसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार 'प्रचंड मोदी लहर' पर सवार भारतीय जनता पार्टी रिकॉर्ड सीटों के साथ फिर से केंद्र की सत्ता पर काबिज होने जा रही है.

जीत की खबर आते ही PM मोदी ने टि्वटर पर अपने नाम के आगे से हटाया 'चौकीदार', फोलॉवर्स को दी सलाह- अब आप...

Election 2019: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.(फाइल तस्वीर)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election Results) में जीत की खबर आते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने टि्वटर पर अपने नाम के आगे से 'चौकीदार' हटा लिया है. उन्होंने नाम से चौकीदार हटाने के साथ ही दो ट्वीट भी किए हैं. इसके साथ ही पीएम मोदी ने अपने फोलॉवर्स से कहा है कि अब आप भी अपने टि्वटर हैंडल के आगे से 'चौकीदार' हटा लें. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, 'भारत के लोग चौकीदार बन गए और राष्ट्र की महान सेवा की. चौकीदार भारत को जातिवाद, सांप्रदायिकता, भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचार की बुराईयों से बचाने के लिए एक शक्तिशाली प्रतीक बन गया है.'

एक अन्य ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा है, 'अब, चौकीदार की भावना को अगले स्तर पर ले जाने का समय आ गया है. इस भावना को हर पल जिंदा रखें और भारत की प्रगति के लिए काम करना जारी रखें. मैंने 'चौकीदार' शब्द हटा लिया, लेकिन यह मेरा एक अभिन्न हिस्सा रहेगा. आप सभी से भी ऐसा ही करने का आग्रह करता हूं.' बता दें, लोकसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार 'प्रचंड मोदी लहर' पर सवार भारतीय जनता पार्टी रिकॉर्ड सीटों के साथ फिर से केंद्र की सत्ता पर काबिज होने जा रही है. 

कांग्रेस को भारी पड़ गया 'हुआ तो हुआ', जनता ने फिर किया मोदी पर 'विश्‍वास'

बता दें, लोकसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार 'प्रचंड मोदी लहर' पर सवार भारतीय जनता पार्टी रिकॉर्ड सीटों के साथ फिर से केंद्र की सत्ता पर काबिज होने जा रही है. निर्वाचन आयोग की ओर से गुरुवार को जारी मतगणना की ताजा जानकारी के अनुसार भाजपा 300 से ज्यादा सीटों पर आगे चल रही है. उधर, कांग्रेस 50 सीटों पर आगे है. आयोग ने 542 सीटों के रुझान/परिणाम जारी किये हैं. कर्नाटक की हावेरी सीट पर भाजपा के उदासी एस सी ने एक लाख 40 हजार से अधिक मतों से जीत दर्ज की है.

अगर मौजूदा रुझान अंतिम परिणामों में परिवर्तित हुए तो भाजपा 2014 के अपने प्रदर्शन में सुधार कर ज्यादा सीटें जीतती दिख रही है. 2014 में भाजपा ने लोकसभा की 543 सीटों में से 282 सीटें जीती थीं जबकि इस बार वह अपने दम पर 300 सीटों के करीब पहुंचती दिख रही है. भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) 2014 की 336 सीटों के मुकाबले 344 सीटों पर काबिज होता दिख रहा है.

PM मोदी की जीत पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट कर कही ये बात

मतगणना के रुझानों के अनुसार, मोदी लहर के साथ-साथ पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की चुनावी रणनीति ने भौगोलिक और जातीय, उम्र, लिंग जैसे समीकरणों को मात देते हुए विपक्ष का सफाया किया है. राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण राज्य उत्तर प्रदेश में जहां समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) गठबंधन को एक कड़ी टक्कर के तौर पर पेश किया जा रहा था, वहां 80 लोकसभा सीटों में से 59 पर भाजपा आगे चल रही है जबकि सपा 6 सीटों पर और बसपा 12 सीटों पर बढ़त बनाये हुए है. हालांकि, पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 71 सीटों पर जीत दर्ज की थी. भाजपा का यह प्रदर्शन कई एग्जिट पोल में व्यक्त किये गए पूर्वानुमानों से कहीं बेहतर हैं.

लाल कृष्ण आडवाणी ने PM मोदी और अमित शाह को बधाई देते हुए कही ये बात

Video: बीजेपी की जीत से कार्यकर्ताओं में उत्साह