NDTV Khabar

लोकसभा चुनाव में जीत के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे PM मोदी, ट्रंप बोले- वह मेरे दोस्त हैं और...

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड (Donald Trump) ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narnedra Modi) अगले महीने जापान में जी-20 शिखर सम्मेलन में मिलने पर सहमत हुए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लोकसभा चुनाव में जीत के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे PM मोदी, ट्रंप बोले- वह मेरे दोस्त हैं और...

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narnedra Modi)- फाइल फोटो

खास बातें

  1. ट्रंप ने पीएम मोदी को जीत की दी बधाई
  2. जी-20 शिखर सम्मेलन में होगी दोनों की मुलाकात
  3. ट्रंप बोले- वह मेरे दोस्त हैं और...
नई दिल्ली:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narnedra Modi) अगले महीने जापान में जी-20 शिखर सम्मेलन में मिलने पर सहमत हुए हैं. दोनों नेताओं ने अमेरिका-भारत रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने और पिछले दो साल की उपलब्धियों पर और अधिक काम करने का इरादा जाहिर किया. व्हाइट हाउस ने कहा कि ट्रंप ने लोकसभा चुनावों में ऐतिहासिक जीत हासिल करने के लिए मोदी को फोन करके बधाई दी.

लोकसभा में डीएमके होगी तीसरी सबसे बड़ी पार्टी, तृणमूल और वाईएसआर चौथे नंबर पर

एक बयान में व्हाइट हाउस ने कहा, ‘‘दोनों नेता ओसाका में जी-20 शिखर सम्मेलन में एक-दूसरे से मुलाकात को लेकर उत्सुक हैं. वहां अमेरिका, भारत और जापान एक स्वतंत्र एवं खुले भारत-प्रशांत के लिए अपनी साझा दृष्टि पर काम के लिए एक त्रिपक्षीय बैठक करेंगे.'' जी-20 शिखर सम्मेलन 28 और 29 जून को होगा. बाद में जापान की यात्रा पर जाने से पहले व्हाइट हाउस के साउथ लॉन में पत्रकारों से बातचीत में ट्रंप ने कहा, ‘‘मैंने अभी-अभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की और मैंने उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं दी.''

मोदी लहर के बावजूद ओडिशा में बीजेपी को कैसे मात दे दी नवीन पटनायक ने..


ट्रंप ने कहा, ‘‘मैंने अपने देश की ओर से, अपनी ओर से और हर व्यक्ति की ओर से बधाई दी. उन्होंने चुनावों में शानदार जीत दर्ज की. वह मेरे दोस्त हैं. भारत से हमारे बहुत अच्छे रिश्ते हैं.'' राष्ट्रपति ट्रंप ने बाद में एक ट्वीट भी किया और मोदी को ‘महान व्यक्ति एवं भारत के लोगों का नेता' कहकर उनकी तारीफ की. 

ट्रंप ने कहा, ‘‘अभी-अभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की, जिसमें मैंने उनकी भव्य राजनीतिक जीत पर उन्हें बधाई दी. वह महान व्यक्ति और भारत के लोगों के नेता हैं - वे सौभाग्यशाली हैं कि उनके पास वह (मोदी) हैं.''

(इनपुट भाषा से)

टिप्पणियां

Video: लोकसभा चुनाव में एनडीए की धमाकेदार जीत



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement