NDTV Khabar

'छपास' और 'दिखास' से कैसे बचें, पीएम ने दी नये सांसदों को नसीहत

पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री स्‍व. अटल बिहारी वाजपेयी की एक सलाह का जिक्र करते हुए कहा कि हमें 'छपास' और 'दिखास', इन दो रोगों को पालने से बचना चाहिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'छपास' और 'दिखास' से कैसे बचें, पीएम ने दी नये सांसदों को नसीहत

पीएम मोदी को सर्वसम्‍मति से एनडीए संसदीय दल का नेता चुन लिया गया

नई दिल्‍ली:

एनडीए के बैठक में सर्वसम्‍मति से नेता चुने जाने के बाद संसद के सेंट्रल हॉल में मौजूद एनडीए के नवनिर्वाचित सांसदों को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, कि कुछ भी ऑफ रिकॉर्ड नहीं होता. उन्‍होंने नये चुने गए सांसदों को सलाह दी कि मीडिया से कैसे बात करें, क्‍या करें क्‍या न करें. पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री स्‍व. अटल बिहारी वाजपेयी की एक सलाह का जिक्र करते हुए कहा कि हमें 'छपास' और 'दिखास', इन दो रोगों को पालने से बचना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि कुछ भी ऑफ रिकॉर्ड नहीं होता. पहले लोग यह सवाल पूछते हैं कि पहली बार आप चुनकर आए तो कैसा लग रहा है... क्षेत्र के लिए क्‍या संदेश देना चाहेंगे... इत्‍यादि. आपको लगेगा कि आपको पूरा देश देख रहा है. फिर धीरे-धीरे यह एक रोग आपको लग जाएगा 'छपास' और 'दिखास'.

टिप्पणियां

पीएम मोदी ने नये निर्वाचित सांसदों से कहा कि किसी के झांसे में आने की जरूरत नहीं है. जो आपके क्षेत्र के योग्‍य लोग हों उन्‍हें चुनिए और उनके साथ काम कीजिए. पीएम मोदी ने वीआईपी कल्‍चर से भी बचने का सलाह दी. उन्‍होंने कहा कि युग बदल रहा है, हमलोग भी अपने को बदलें. उन्‍होंने कहा‍ कि हमें कतार में क्‍यों नहीं लगना चाहिए. हम भी तो देश के नागरिक हैं. हमारे बैग की चेकिंग क्‍यों नहीं होनी चाहिए. पीएम मोदी ने कहा कि देश की जनता जाग चुकी है. काफी सर्तक है. इसलिए कोई भी काम करें तो इसका ध्‍यान रखें. पीएम मोदी ने गांधी जी का जिक्र करते हुए कहा कि जब भी आप कोई काम करें तो उनकी बात को याद कर लें. महात्‍मा गांधी ने कहा था कि जब भी आप कोई काम करें तो कतार में खड़े आखिरी इंसान को एक बार जरूर देखें और सोचें कि आपका काम उनके लिए है या नहीं.


इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी संसद के केंद्रीय कक्ष में एनडीए की ओर से प्रधानमंत्री पद के लिए सर्वसम्‍मति से नेता चुने गए. 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 303 सीटों पर जीत दर्ज की और एनडीए को कुल 351 सीटें मिली हैं. नरेंद्र मोदी दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bigg Boss 13: बिग बॉस में फिर छिड़ी जंग, आसिम रियाज ने सिद्धार्थ को मारा धक्का तो एक्टर ने खोया आपा- देखें Video

Advertisement