NDTV Khabar

देहरादून रैली में बोले राहुल गांधी- यूपीए सत्ता में आई तो शुरू करेंगे न्यूनतम आय गारंटी योजना

उत्तराखंड में आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस के प्रचार अभियान की शुरुआत करते हुए एक तय स्तर से नीचे कमाने वाले सभी लोगों को न्यूनतम आय की गारंटी दी जाएगी जो सीधे लाभार्थी के खाते में जाएगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
देहरादून:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि अगर सत्ता में आए तो उनकी पार्टी गरीबों के लिये न्यूनतम आय गारंटी योजना शुरू करेगी, जो सीधे उनके बैंक खातों में जाएगी. उत्तराखंड में आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस के प्रचार अभियान की शुरुआत करते हुए एक तय स्तर से नीचे कमाने वाले सभी लोगों को न्यूनतम आय की गारंटी दी जाएगी जो सीधे लाभार्थी के खाते में जाएगी. उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस के नेतृत्व वाला संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सत्ता में आया तो इस तरह की योजना शुरू करने वाला भारत दुनिया का पहला देश होगा. देश में 11 अप्रैल से 19 मई तक सात चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे और मतगणना 23 मई को की जाएगी. 

शशि थरूर के चाचा-चाची को जोड़ने के लिए BJP ने किया भव्य समारोह, तो वे बोले- हम तो पहले से हैं, फिर ये तामझाम क्यों 


 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के मसले पर कांग्रेस पार्टी पूरे दम के साथ सरकार और देश के साथ खड़ी है. हमने प्रेस कांफ्रेंस भी निरस्त कर दी, उसी दिन हमारे पीएम जी, पार्क में फिल्म बना रहे थे.राहुल गांधी ने राफेल मुद्दे पर अनिल अंबानी पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर ये कागज भी दे दो तो अनिल अंबानी कागज का भी जहाज नहीं बना पाएंगे.

चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका, पूर्व CM के बेटे मनीष खंडूरी ने थामा कांग्रेस का हाथ 

बता दें कि राहुल गांधी आज देहरादून में रहे. उनकी मौजूदगी में बीजेपी के कद्दावर नेता भुवन चंद्र खंडूरी (BC Khanduri) के बेटे मनीष (Manish Khanduri) कांग्रेस में शामिल हुए.  चर्चा है कि मनीष खंडूरी (Manish Khanduri)  को पौड़ी सीट से उम्मीदवार बनाया जा सकता है. आपको बता दें कि भुवन चंद्र खंडूरी (BC Khanduri) वर्तमान में पौड़ी से भाजपा के सांसद हैं. आपको बता दें कि मनीष खंडूरी के कांग्रेस में जाने की कई दिनों से चर्चा चल रही थी. हालांकि उन्होंने इसकी पुष्टि नहीं की थी. इस बारे में पूछे जाने पर उत्तराखंड भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा था कि मनीष खंडूरी पार्टी के सदस्य नहीं हैं और इसलिये इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह कहां जाते हैं. 

टिप्पणियां

 

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement