कांग्रेस-AAP गठबंधन पर राहुल गांधी ने तोड़ी चुप्पी, प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी पहली प्रतिक्रिया

AAP- कांग्रेस गठबंधन नहीं होने पर राहुल गांधी की पहली प्रतिक्रिया आई है. राहुल गांधी ने साफ कहा है कि कांग्रेस की प्रदेश यूनिट गठबंधन के पक्ष में नहीं थी. 

कांग्रेस-AAP गठबंधन पर राहुल गांधी ने तोड़ी चुप्पी, प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी पहली प्रतिक्रिया

राहुल गांधी ने गठबंधन पर तोड़ी चुप्पी

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन नहीं हुआ. गठबंधन को लेकर सबसे ज्यादा इच्छुक आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने कई बार गठबंधन की कोशिश की, मगर कई दौर की बैठकों के बाद कांग्रेस ने साफ तौर पर गठबंधन से इनकार कर दिया. इस तरह से अब यह स्पष्ट हो गया है कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस अपने दम पर अकेले चुनाव लड़ेंगी. हालांकि, AAP- कांग्रेस गठबंधन नहीं होने पर राहुल गांधी की पहली प्रतिक्रिया आई है. राहुल गांधी ने साफ कहा है कि कांग्रेस की प्रदेश यूनिट गठबंधन के पक्ष में नहीं थी. 

गठबंधन से इनकार के बाद अरविंद केजरीवाल का कांग्रेस पर हमला, कही यह बात- Twitter पर यूं आए रिएक्शन

राफेल सौदे को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकारों के सवाल के जवाब में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कुल मिलाकर हमारा गठबंधन पटरी पर है, मगर दिल्ली में पार्टी इकाई ने सर्वसम्मति से गठबंधन को नकार दिया. 

दरअसल, बीते दिनों दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित ने राहुल गांधी के साथ बैठक के बाद आम आदमी पार्टी के साथ किसी भी तरह के गठबंधन से इनकार कर दिया था. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस का केंद्रीय नेतृत्व गठबंधन के लिए तैयार था, लेकिन पार्टी की दिल्ली यूनिट इसके पक्ष में नहीं थी. यही वजह है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को बीच में आना पड़ा.

भाजपा नेता ने किया सीएम अरविंद केजरीवाल पर तंज, कहा- 'ऐसा कोई सगा नहीं, जिसे आपने ठगा नहीं'

हालांकि, अरविंद केजरीवाल ने गठबंधन से इनकार करने को लेकर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला था. केजरीवाल ने था कहा कि ऐसे वक्त में, जब सारा मुल्क मोदी-शाह की जोड़ी को हराना चाहता है, कांग्रेस BJP-विरोधी वोटों को बांटकर BJP की मदद कर रही है. अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि अफवाह है कि कांग्रेस का BJP से कोई समझौता है, जनता इस अपवित्र गठबंधन को हराएगी. उधर, अरविंद केजरीवाल के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता गोपाल राय ने कहा, 'इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस BJP की मदद करने के लिए कटिबद्ध दिख रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सिर्फ दिल्ली में नहीं, पूरे देश में BJP को जिताने के लिए कटिबद्ध दिख रही है.

VIDEO : कांग्रेस को 'आप' के साथ गठबंधन मंजूर नहीं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com