NDTV Khabar

राहुल गांधी या मायावती? तेजस्वी यादव ने बताया-किसे पीएम बनते देखना चाहते हैं

राजद नेता तेजस्वी यादव(Tejashwi Yadav) ने बताया कि वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी या फिर बसपा मुखिया मायावती मे से किसे प्रधानमंत्री बनते देखना चाहते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राहुल गांधी या मायावती? तेजस्वी यादव ने बताया-किसे पीएम बनते देखना चाहते हैं

राजद नेता तेजस्वी यादव की फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

पिता लालू यादव के चारा घोटाले में सजा काटने के चलते राजद के लोकसभा चुनाव के प्रचार की पूरी जिम्मेदारी तेजस्वी यादव के कंधों पर हैं. पहले चरण के चुनाव वाली सीटों में चुनावी रैलियों के जरिए बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने में जुटे हैं.एक चुनावी रैली के दौरान एनडीटीवी ने उनसे बात की तो उन्होंने कहा कि पूरे बिहार को लालू जी की कमी खल रही है. उन्हें फंसाकर सताया जा रहा है.जनता मतदान के दिन बटन दबाकर इसका बदला लेगी. वहीं तेजस्वी यादव से जब प्रधानमंत्री के रूप में मायावती या राहुल गांधी में से अपनी पसंद के बारे में पूछा गया तो बिना लाग-लपेट के उन्होंने कहा कि हम यूपीए में हैं. कांग्रेस बड़ी पार्टी है. राहुल गांधी नेता बनकर सामने उभरकर आ रहे हैं. हम चाहते हैं कि वह प्रधानमंत्री बनें.

यह भी पढ़ें- जनता के दरबार में तारीख पर तारीख नहीं सिर्फ फैसला होता है, आप न्याय कीजिएगा: तेजस्वी यादव


लालू के कमरे में छापेमारी का आरोप
आरजेडी नेता और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने आरोप लगाया है कि उनके पिता आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) से उन्हें मिलने नहीं दिया जा रहा है.  साथ ही कहा कि उनके कमरे में रोज छापेमारी की जा रही है. तेजस्वी ने इसके लिए भाजपा (BJP) पर तानाशाही करने का आरोप लगाया है. तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा है, 'कल शाम से रांची अस्पताल में ईलाजरत अपने पिता से मिलने की प्रतीक्षा में हूं लेकिन तानाशाही भाजपा सरकार नियमानुसार एक बेटे को अपने पिता से मिलने भी नहीं दे रही है. लालू जी के साथ साजिश की जा रही है. जेल सुरक्षा में और वो भी अस्पताल में ईलाजरत रहते उनके कमरे में रोज छापामारी हो रही है.'

यह भी पढ़ें- आरजेडी का घोषणापत्र : ताड़ी से हटेगा प्रतिबंध, प्रमोशन में आरक्षण का वादा

तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा कि तानाशाही BJP सरकार नियमानुसार एक बेटे को अपने पिता से मिलने भी नहीं दे रही है।लालू जी के साथ साज़िश की जा रही है.जेल सुरक्षा में और वो भी अस्पताल में ईलाजरत रहते उनके कमरे में रोज छापामारी हो रही है.इसके साथ ही उन्होंने दूसरे ट्वीट में कहा, 'दो सप्ताह पहले डॉक्टरों ने जेल अधीक्षक को लालू जी का इको और X-Ray कराने को कहा था. लेकिन वह इसलिए नहीं हो पा रहा है कि उन्हें दूसरी बिल्डिंग में ले जाने के लिए सुरक्षा उपलब्ध नहीं कराई जा रही है. यह अन्याय है. सही व्यवहार नहीं किया जा रहा है. यह सरासर मानवीय मूल्यों का उल्लंघन है.

 दो सप्ताह पहले डॉक्टरों ने जेल अधीक्षक को लालू जी का इको और X-Ray कराने को कहा था। लेकिन वह इसलिए नहीं हो पा रहा है कि उन्हें दूसरी बिल्डिंग में ले जाने के लिए सुरक्षा उपलब्ध नहीं कराई जा रही है।यह अन्याय है। सही व्यवहार नहीं किया जा रहा है। यह सरासर मानवीय मूल्यों का उल्लंघन है.बता दें, हालही रांची के बिरसा मुंडा जेल के अधिकारियों ने बताया था कि उन्होंने स्थानीय पुलिस अधिकारियों के साथ मिलकर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के वार्ड की एक बार फिर जांच की. चारा घोटाले के मामले में सजायाफ्ता लालू न्यायिक हिरासत के तहत स्वास्थ्य आधार पर रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं. बिरसा मुंडा जेल के अधीक्षक अशोक कुमार चौधरी एवं उनके अन्य सहयोगियों ने बताया कि बुधवार को स्थानीय राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) स्थित लालू के वार्ड और कक्ष की जांच की गई, ताकि पता चल सके कि कहीं चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों की अवहेलना तो नहीं हो रही.

यह भी पढ़ें- क्या 'तरुण' के प्रेम में बड़े बेटे तेज प्रताप से दूर हुए लालू यादव?

बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने आरोप लगाया था कि लालू अपने राजनीतिक सहयोगियों के संपर्क में हैं और यह जेल नियमावली की अवहेलना है. सूत्रों ने बताया कि संभवत: इसी आरोप के मद्देनजर जेल के अधिकारी यह देखना चाहते थे कि जेल नियमावली का पालन हो रहा है कि नहीं.

गौरतलब है कि स्थानीय मीडिया के एक हिस्से ने पहले भी लालू के रिम्स स्थित वार्ड में छापेमारी की खबर दी थी. जेल एवं पुलिस अधिकारियों ने बताया कि वार्ड की जांच में कोई अवैध चीज नहीं बरामद की गई. उन्होंने बताया कि जेल नियमावली के अनुसार प्रत्येक शनिवार को अधिक से अधिक तीन व्यक्ति जेल अधिकारियों की अनुमति से लालू प्रसाद यादव से मुलाकात कर सकते हैं. लालू अस्पताल से फोन का इस्तेमाल नहीं कर सकते.

टिप्पणियां

वीडियो- तेजस्वी यादव बोले- पूरे बिहार को लालू जी की कमी खल रही है 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement