NDTV Khabar

दिल्ली में दो सीटों पर APP और बाकी पर BSP को समर्थन करेगी सपा

सपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आरएस यादव ने एक बयान में कहा कि शीर्ष नेतृत्व के निर्देश के अनुसार दिल्ली में सपा कार्यकर्ता बसपा उम्मीदवारों के लिए काम करेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में दो सीटों पर APP और बाकी पर BSP को समर्थन करेगी सपा

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव.

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने सोमवार को कहा कि वह दिल्ली में बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) का और दो सीटों पर आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) का भी समर्थन करेगी. सपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आरएस यादव ने एक बयान में कहा कि शीर्ष नेतृत्व के निर्देश के अनुसार दिल्ली में सपा कार्यकर्ता बसपा उम्मीदवारों के लिए काम करेंगे. यादव ने कहा, ‘हम नई दिल्ली और उत्तर पश्चिम दिल्ली (आरक्षित) सीटों पर आप उम्मीदवारों का भी समर्थन करेंगे क्योंकि बसपा ने वहां अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं.' बसपा ने पूर्वी दिल्ली से संजय गहलोत, उत्तर पूर्वी दिल्ली से राजवीर सिंह, पश्चिम दिल्ली से सीता शरण, चांदनी चौक से शाहिद अली और दक्षिणी दिल्ली से सिद्धांत गौतम को चुनाव मैदान में उतारा है.

वहीं कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि वह सभी विभागों में दिल्ली सरकार की नाकामियां गिनाने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का ‘रिपोर्ट कार्ड' जारी करेगी. पार्टी की दिल्ली इकाई ने कहा कि वह मंगलवार को ‘रिपोर्ट कार्ड' जारी करेगी. दिल्ली में लोकसभा चुनावों के लिए गठबंधन के सिलसिले में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच बातचीत कुछ दिनों पहले तक चल रही थी, लेकिन यह बातचीत बेनतीजा रही.


क्या आप चाहेंगे मायावती PM बनें और आप उनका समर्थन करेंगे? अखिलेश यादव ने डॉ प्रणय रॉय को दिया यह जवाब

कांग्रेस ने दिल्ली में पेट्रोल, डीजल और एलपीजी की कीमतों की बढ़ोतरी के मुद्दे पर भी भाजपा और ‘आप' को निशाना बनाया. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस की चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने कहा कि दिल्ली में कांग्रेस की सरकार के कार्यकाल में पेट्रोल और डीजल सस्ते थे, क्योंकि वैट की दरें कम थीं. इस बीच, दक्षिण दिल्ली नगर निगम के दक्षिणी क्षेत्र की पूर्व उपाध्यक्ष अनिता त्यागी, स्थानीय स्तर की पार्टी ‘अली सेना' के प्रमुख एम ए चांद और ‘आप' के नेता राकेश रमण झा एवं मोहम्मद सोहैब सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गए.

(इनपुट- भाषा)

टिप्पणियां

...तो मैं मुलायम सिंह यादव या अखिलेश का समर्थन करता : निरहुआ

Video: क्‍या मायावती होंगी पीएम? अखिलेश और डिंपल यादव ने डॉ. प्रणय रॉय से कही यह बात



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement