NDTV Khabar

क्या आप चाहेंगे मायावती PM बनें और आप उनका समर्थन करेंगे? अखिलेश यादव ने डॉ प्रणय रॉय को दिया यह जवाब

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से जब यह पूछा गया कि क्या आप चाहेंगे कि बसपा प्रमुख मायावती (Mayawati) प्रधानमंत्री बनें और आप उनका समर्थन करेंगे?

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) की सरगर्मियों के बीच NDTV के डॉ. प्रणव रॉय ने यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और उनकी पत्नी डिंपल यादव (Dimple Yadav) से खास बातचीत की. सपा प्रमुख और यूपी के कन्नौज से सांसद डिंपल यादव ने महिलाओं के लिए पार्टी की नीतियों, अगर चुनाव में विपक्ष की जीत होती है तो कौन बनेगा प्रधानमंत्री और यूपी में सपा-बसपा के गठबंधन के प्रभाव को लेकर अपनी बात कही. क्‍या प्रधानमंत्री पद के लिए वो मायावती का समर्थन करेंगे, इसके जवाब में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav News) ने कहा, 'मेरे बारे में सब जानते हैं कि मैं किसके साथ रहूंगा. मैं ये चाहता हूं कि यूपी से प्रधानमंत्री बने.

यह भी पढ़ें: BSP प्रमुख मायावती का बड़ा बयान, कहा- अगर पीएम बनने का मौका मिला तो यूपी की इस सीट से लड़ूंगी चुनाव


इस दौरान अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से जब यह पूछा गया कि क्या आप चाहेंगे कि बसपा प्रमुख मायावती (Mayawati) प्रधानमंत्री बनें और आप उनका समर्थन करेंगे? इस पर अखिलेश यादव ने कहा कि मेरे लिए सब जानते हैं कि मैं किसके साथ रहूंगा. लेकिन मैं यह चाहता हूं कि अगला प्रधानमंत्री यूपी से बने ये मेरी कोशिश होगी. सपा प्रमुख से जब यह पूछा गया कि क्या प्रधानमंत्री वाराणसी से होंगे? तब उन्होंने कहा कि बनारस वाले तो नहीं बनने चाहिए, क्योंकि उन्होंने देश का बहुत नुकसान कर दिया.

यह भी पढ़ें: बुआ-बबुआ की जोड़ी पर आदित्यनाथ का तंज, चुनाव बाद SP-BSP में नहीं होने दूंगा खून-खराबा, करूंगा यह काम...

जब उनसे फिर पूछा गया कि मायावती (Mayawati News) प्रधानमंत्री बननी चाहिए? इस पर अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी कोशिश होनी चाहिए कि उन्हें समर्थन मिले. जब उनसे पूछा गया कि आप प्रधानमंत्री के रूप में उनका समर्थन करेंगे? इस पर अखिलेश यादव ने कहा कि इसका फैसला 23 तारीख को होगा, लेकिन गठबंधन उसके बाद भी रहेगा. उन्होंने कहा कि गठबंधन एक साथ मिलकर फैसला लेगा. उन्होंने कहा कि ये हमारे और उनके बीच की बात है, लेकिन मैं उनके साथ हूं और फैसला चुनाव के बाद होगा.

यह भी पढ़ें: मायावती ने अमेठी और रायबरेली के वोटर्स से की अपील- वोट कांग्रेस को ही देना

टिप्पणियां

इसके बाद जब कन्नौज से सपा सांसद डिंपल यादव से जब इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने भी यही बात कही कि यह फैसला 23 मई के बाद ही होगा. वहीं, इसके बाद जब यह पूछा गया है अखिलेश यादव प्रधानमंत्री बनना चाहेंगे? इस पर सपा प्रमुख ने कहा कि अभी मेरा ऐसा कोई सपना नहीं है. मैं अभी बनाना चाहता हूं और बनाने वाले के साथ रहूंगा.

बता दें कि एक दिन पहले ही बीएसपी प्रमुख मायावती (Mayawati) ने प्रधानमंत्री को लेकर बड़ा बयान दिया था.  बसपा अध्यक्ष मायावती ने इशारों-इशारों में कहा था कि अगर उन्हें प्रधानमंत्री बनने का अवसर मिलेगा तो वह अंबेडकर नगर से चुनाव लड़ सकती है. मायावती (Mayawati) ने अंबेडकर नगर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव बाद यदि जरूरत पड़ी तो वह अंबेडकर नगर सीट से चुनाव लड़ेंगी. हालांकि, उन्होंने प्रधानमंत्री बनने का खुलकर जिक्र नहीं किया, लेकिन उन्होंने कहा कि  'अगर सब ठीक रहा तो मुझे यहां से चुनाव लड़ना पड़ेगा. क्योंकि दिल्ली की राजनीति का रास्ता अंबेडकर नगर से होकर जाता है'. मायावती (Mayawati) सभास्थल पर लगाए गए अपने उस कटआउट को देखकर बहुत खुश थीं, जिसमें वह संसद भवन के बाहर खड़ी हैं और उसपर प्रधानमंत्री लिखा हुआ था.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement