NDTV Khabar

राहुल गांधी की नागरिकता विवाद पर बोले शरद यादव- बीजेपी ने राजनीति को 'बहुत तुच्छ' बना दिया

लोकतांत्रिक जनता दल प्रमुख शरद यादव ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नागरिकता विवाद के लिए भाजपा पर तुच्छ राजनीति करने का आरोप लगाया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राहुल गांधी की नागरिकता विवाद पर बोले शरद यादव- बीजेपी ने राजनीति को 'बहुत तुच्छ' बना दिया

लोकतांत्रिक जनता दल प्रमुख शरद यादव की फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

लोकतांत्रिक जनता दल प्रमुख शरद यादव ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नागरिकता का मुद्दा उठाने के लिए भगवा पार्टी की निंदा करते हुए मंगलवार को कहा कि भाजपा ने राजनीति को ‘‘बहुत तुच्छ'' बना दिया है. गौरतलब है कि गांधी की नागरिकता को लेकर मिली शिकायत पर गृह मंत्रालय ने उन्हें नोटिस जारी कर एक पखवाड़े के भीतर ‘तथ्यात्मक स्थिति' की जानकारी देने को कहा है.शरद यादव ने एक बयान में कहा, ‘‘मैं भाजपा द्वारा राहुल गांधी की नागरिकता का मुद्दा उठाए जाने की कड़ी निंदा करता हूं. जब राजग को भरोसा हो गया है कि वह सरकार नहीं बना पाएगी तो वह ऐसे गैर-मुद्दे बाजार में फैला रही है. मुझे कहते हुए दुख हो रहा है कि भाजपा ने पिछले पांच साल में राजनीति को काफी तुच्छ बना दिया। यह पार्टी हमेशा या तो झूठे वादों या गैर मुद्दों में उलझी रहती है.''उन्होंने कहा, ‘‘आम जनता को ऐसी चीजों से कोई लेना-देना नहीं हे. उन्हें बस इससे मतलब है कि कोई पार्टी तथा सरकार उनके कल्याण और विकास के लिए क्या कर रही है.''

उधर, विदेशी नागरिकता की शिकायत पर राहुल गांधी को मिले केंद्र के नोटिस पर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर पलटवार किया है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला राहुल गांधी को मिले केंद्र के नोटिस पर कहा कि पूरी दुनिया जानती है कि राहुल गांधी जन्म से ही भारतीय नागरिक हैं. मोदी जी के पास रोजगार, किसानों की समस्याओं, कालेधन आदि पर कोई जवाब नहीं है, इसलिए मोदी जी ऐसा करके ध्यान बंटाने की कोशिश कर रहे हैं. बता दें कि मंत्रालय द्वारा जारी नोटिस में राहुल गांधी को कहा गया है कि वह नागरिकता को लेकर शिकायत पर अपनी वास्तविक स्थिति 15 दिन के भीतर बताएं. 


राहुल गांधी की नागरिकता पर फिर विवाद, केंद्र ने नोटिस जारी कर 15 दिन में मांगा जवाब

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि 'पूरी दुनिया जानती है कि राहुल गांधी जन्म से भारतीय नागरिक हैं. मोदी जी के पास बेरोजगारी के लिए कोई जवाब नहीं है, मोदी जी के पास कृषि संकट और काले धन का कोई जवाब नहीं है, इसीलिए वे ध्यान हटाने के लिए अपने सरकार के नोटिस के माध्यम से फर्जी कहानी का सहारा ले रहे हैं.' बता दें कि राहुल गांधी को केंद्र ने नोटिस BJP सांसद सुब्रह्मण्यम की शिकायत पर की है, जो कई सालों से आरोप लगा रहे हैं कि कांग्रेस अध्यक्ष के पास ब्रिटेन की नागरिकता है. 

टिप्पणियां

वीडियो- रवीश की रिपोर्ट: राहुल की नागरिकता पर सवाल कितना जायज़? 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement