NDTV Khabar

सर्वेः बेरोजगार और सरकारी कर्मचारी चाहते हैं कि फिर पीएम बनें मोदी, गृहिणियों में राहुल की लोकप्रियता

समाज के एक बड़े तबके में नरेंद्र मोदी अगले प्रधानमंत्री के रूप में सबसे ज्यादा लोकप्रिय बने हुए हैं, लेकिन गृहिणियों के बीच उनके व राहुल गांधी के बीच का अंतर बहुत ही कम है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सर्वेः बेरोजगार और सरकारी कर्मचारी चाहते हैं कि फिर पीएम बनें मोदी, गृहिणियों में राहुल की लोकप्रियता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

समाज के एक बड़े तबके में नरेंद्र मोदी अगले प्रधानमंत्री के रूप में सबसे ज्यादा लोकप्रिय बने हुए हैं, लेकिन गृहिणियों के बीच उनके व राहुल गांधी के बीच का अंतर बहुत ही कम है. सीवोटर-आईएएनएस के हालिया सर्वे में 63.6 फीसदी बेरोजगार उत्तरदाताओं ने नरेंद्र मोदी को अगले प्रधानमंत्री के रूप में प्राथमिकता दी है. इसी वर्ग में केवल 26 फीसदी ने राहुल गांधी को अपनी पसंद बताया है.वहीं 43.3 प्रतिशत गृहिणियों का कहना है कि वे मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहेंगी, जबकि 37.2 प्रतितश गृहिणियों की पसंद राहुल गांधी हैं.

यह भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019 : मध्य प्रदेश में यह सर्वे किसके लिए है खतरे की घंटी

गृहिणियों में दोनों नेताओं के बीच अंतर बहुत कम है.मोदी की लोकप्रियता अन्य वर्गों की तुलना में गृहिणियों के बीच सबसे कम है। सरकारी कर्मचारियों में 61.1 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने मोदी पर विश्वास दिखाया है और वे उन्हें प्रधानमंत्री के रूप में देखना पसंद करेंगे. वहीं केवल 26 प्रतिशत सरकारी कर्मचारी राहुल गांधी को शीर्ष पद पर देखना चाहते हैं. 


यह भी पढ़ें- सर्वेः अगर आज लोकसभा चुनाव हों तो पीएम मोदी के नेतृत्व में एनडीए जीतेगा या हारेगा?

गृहिणियों के अलावा, भूमिहीन कृषि श्रमिक और आम मजदूर ऐसे वर्ग हैं, जहां राहुल गांधी की लोकप्रियता अधिक है. लेकिन मोदी से उनका मुकाबला यहां भी नहीं है. भूमिहीन कृषि श्रमिक वर्ग के 35.4 प्रतिशत मतदाताओं ने राहुल गांधी को प्राथमिकता दी, जबकि 48.2 फीसदी ने मोदी को अपने नेता के रूप में चुना. करीब 35 फीसदी आम मजदूर राहुल गांधी को प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं, वहीं 48.9 फीसदी मोदी के साथ जाते दिखाई दे रहे हैं.

टिप्पणियां

वीडियो- AAP से गठबंधन को लेकर 'सर्वे' पर शीला दीक्षित हैरान 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement