NDTV Khabar

बंगाल: पहले चरण के मतदान से दो दिन पहले EC ने किया SP का तबादला, TMC ने कहा- पीएम की रैली में BJP नेता ने दी थी धमकी

आयोग ने एक आदेश जारी कर कूचबिहार (Cooch Behar) के पुलिस अधीक्षक अभिषेक गुप्ता का तबादला कर उनकी जगह अमित कुमार सिंह को पुलिस अधीक्षक तैनात किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बंगाल: पहले चरण के मतदान से दो दिन पहले EC ने किया SP का तबादला, TMC ने कहा- पीएम की रैली में BJP नेता ने दी थी धमकी

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली/कोलकाता:

चुनाव आयोग (Election Commission) ने पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में 11 अप्रैल को होने वाले मतदान से पहले जिले के पुलिस अधीक्षक का तबादला कर उनके स्थान पर दूसरे पुलिस अधिकारी को तैनात किया है. आयोग ने एक आदेश जारी कर कूचबिहार (Cooch Behar) के पुलिस अधीक्षक अभिषेक गुप्ता का तबादला कर उनकी जगह अमित कुमार सिंह को पुलिस अधीक्षक तैनात किया है. इस कदम पर तृणमूल कांग्रेस (TMC) के महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा, ‘मुझे संदेह है क्या वाकई चुनाव आयोग निष्पक्ष इकाई की तरह काम कर रहा है.'

उन्होंने कहा कि भाजपा (BJP) नेता मुकुल राय ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रविवार की यात्रा के दौरान कूचबिहार के पुलिस प्रमुख को धमकाया था और टीएमसी के लिए काम करने का आरोप लगाया था. वहीं, भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने गुप्ता को हटाए जाने का स्वागत किया और कहा कि राज्य में तब तक स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव नहीं हो सकते जब तक टीएमसी के आकाओं के इशारे पर काम करने वाले अधिकारियों को हटाया नहीं जाता.

बीजेपी की एक शिकायत पर आयोग एक्शन में, तत्काल चुनाव अधिकारी का तबादला


गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने पिछले सप्ताह भी पश्चिम बंगाल के चार पुलिस अधिकारियों का तबादला किया था. आयोग के इस फैसले पर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी. बनर्जी का आरोप था कि चुनाव आयोग केन्द्र में सत्तारूढ़ भाजपा के इशारे पर राज्य में अधिकारियों के तबादले कर रहा है. आयोग ने इन आरोपों को यह कहते हुये खारिज कर दिया कि यह फैसला विशेष पुलिस पर्यवेक्षक और राज्य के शीर्ष पुलिस अधिकारी की रिपोर्ट पर किया गया है. राज्य में 11 अप्रैल को पहले चरण के चुनाव में कूच बिहार और अलीपुरद्वार लोकसभा सीट पर मतदान होगा.

अगर पीएम मोदी लोकसभा चुनाव में फिर जीतते हैं तो शांति वार्ता के लिए बेहतर मौका होगा: इमरान खान

वहीं दूसरी ओर कर्नाटक सरकार ने मंगलवार को माड्या लोकसभा सीट के निर्वाचन अधिकारी, उपायुक्त एन. मंजूश्री को निर्वाचन आयोग के निर्देश पर स्थानांतरित कर दिया. एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, 'चुनाव आयोग के निर्देश पर सार्वजनिक निर्देश आयुक्त पी.सी. जाफर को तत्काल प्रभाव से मांड्या का उपायुक्त और निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किया गया है.'

NDTV पोल ऑफ पोल्स : एनडीए और बीजेपी को तगड़ा नुकसान, लेकिन आ रही है मोदी सरकार

निर्वाचन आयोग ने यह निर्देश तब दिया, जब भारतीय जनता पार्टी भाजपा ने मंजूश्री के खिलाफ जनता दल सेकुलर के उम्मीदवार निखिल के का कथित रूप से पक्ष लेने और उनके निर्दलीय प्रतिद्वंद्वी बहुभाषी अभिनेत्री सुमलता अंबरीश के खिलाफ भेदभाव करने की शिकायत दर्ज कराई. अंबरीश को भाजपा का समर्थन प्राप्त है. मांड्या और 13 अन्य सीटों के लिए मतदान 18 अप्रैल को होना है.

(इनपुट- भाषा)

टिप्पणियां

गुजरात कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष बोले- केवल गधों का सीना 56 इंच का होता है, स्वस्थ इंसान का तो सिर्फ 36 इंच

Video: काले धन पर चुनाव आयोग की सख्ती


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement