Election 2019 : चुनाव परिणामों को लेकर जब सब तरफ चल रही उधेड़बुन, तब ममता बनर्जी अनोखे मूड में; देखें-VIDEO

ममता बनर्जी ने लिखा- गिनती का दिन आ रहा है, मैं अपनी मातृभूमि के लिए प्रार्थना करती हूं और ये गीत मां माटी मानुष को अर्पित करती हूं...

Election 2019 : चुनाव परिणामों को लेकर जब सब तरफ चल रही उधेड़बुन, तब ममता बनर्जी अनोखे मूड में; देखें-VIDEO

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लोकसभा चुनाव की मतगणना (Loksabha Election Results) से पहले अलग मूड में दिखाई दीं.

खास बातें

  • बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने फेसबुक पर साझा किया वीडियो
  • पश्चिम बंगाल में चुनावों में सबसे ज़्यादा हिंसा और तनाव के मामले सामने आए
  • पश्चिम बंगाल की लोकसभा सीटों के परिणाम पर टिकीं सबकी नजरें
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Loksabha Elections 2019) के परिणामों (Lok Sabha Election Result 2019)  की घोषणा गुरुवार को की हो जाएगी. करीब डेढ़ माह तक चले देश के इस सबसे बड़े चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल (West Bengal) लगातार चर्चा में रहा. इस प्रदेश ने चुनाव के दौरान हिंसा और तनाव के हालात सबसे ज्यादा देखे. लेकिन चुनाव के नतीजों से पहले तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) अलग ही मूड में दिखाई दीं. जब देश भर में दलों के नेता और कार्यकर्ता चुनावी नतीजों को लेकर माथापच्ची में लगे हैं और भावी रणनीति की उधेड़बुन में जुटे हैं, तब ममता बनर्जी सुरों के सागर में गोते लगा रही थीं.       

इस बार पश्चिम बंगाल (West Bengal) के चुनावों में सबसे ज़्यादा हिंसा और तनाव के मामले देखे गए. सबकी नज़रें बंगाल के चुनावी नतीजों पर टिकी हैं ...लेकिन वोटों की गिनती से पहले बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कुछ समय निकालकर सिंथेसाइज़र पर एक धुन बजाते हुए अपना वीडियो फेसबुक पर साझा किया. उन्होंने लिखा है कि 'गिनती का दिन आ रहा है, मैं अपनी मातृभूमि के लिए प्रार्थना करती हूं और ये गीत मां माटी मानुष को अर्पित करती हूं.'

लोकसभा चुनाव मतगणना : हिंसा की आशंका के चलते पश्चिम बंगाल में भारी सुरक्षा बल तैनात

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) में लोकसभा की 42 सीटें हैं. लोकसभा चुनाव में यहां तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के बीच सीधा मुकाबला हुआ. बीजेपी ने इस राज्य में अपनी सीटें बढ़ाने के लिए बहुत मेहनत की है. चुनावी रस्साकशी के दौरान तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के बीच भारी तनाव का वातावरण बना रहा. मतदान के दौरान हिंसा की सबसे अधिक घटनाएं बंगाल में हुईं.

राजनीतिक सरगर्मियों के साथ तनाव से धधकते रहे बंगाल के चुनावी नतीजे भी आज देश भर के लोकसभा चुनाव के नतीजों के साथ सामने आ जाएंगे.  पश्चिम बंगाल में सातों चरण में मतदान हुए थे. पश्चिम बंगाल में बीजेपी (BJP) और  ममता बनर्जी (Mamata Baberjee) की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बीच मुख्य मुकाबला हुआ. चैनलों के एग्जिट पोल  (Exit Poll)  में इन्हीं दोनों पार्टियों के बीच मुकाबला दिखाया गया था.

VIDEO : बंगाल में बीजेपी को मिल सकती हैं 10 से ज्यादा सीटें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एग्जिट पोल के मुताबिक, बीजेपी को पश्चिम बंगाल में 2014 के मुकाबले काफी फायदा पहुंचता दिख रहा है. बताया जा रहा है कि यहां बीजेपी 11 सीटों पर जीत हासिल कर सकती है. पश्चिम बंगाल की कुल 42 लोकसभा सीटों पर हुए मुकाबले में साल 2014 में तृणमूल कांग्रेस (TMC) को 34 सीटें, कांग्रेस को 4 सीटें, बीजेपी को 2 सीटें जबकि लेफ्ट फ्रंट को 2 सीटें मिली थीं. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) और पीएम मोदी (PM Narendra Modi) भी कई मौकों पर  पश्चिम बंगाल में बीजेपी को भारी सीटें मिलने की बात कह चुके हैं.