NDTV Khabar

क्‍या पीएम मोदी ने छोड़ दिया है वंदे मातरम का नारा? जानिये आखिर यह सवाल उठ क्‍यों रहा है...

यूपी की रैली में भी पीएम मोदी (PM Modi) ने वंदे मातरम का नारा नहीं लगाया. ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या पीएम मोदी (PM Modi) ऐसा बिहार के दरभंगा में नीतीश कुमार के साथ हुई रैली सीख लेते हुए कर रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्‍या पीएम मोदी ने छोड़ दिया है वंदे मातरम का नारा? जानिये आखिर यह सवाल उठ क्‍यों रहा है...

पीएम मोदी (PM Modi) ने आखिर क्यों किया वंदे मातरम से किनारा

खास बातें

  1. वंदे मातरम के नारे के दौरान नीतीश कुमार नहीं हुए थे खड़े
  2. पीएम मोदी ने दरभंगा की रैली के बाद नहीं लगाया वंदे मातरम का नारा
  3. नीतीश कुमार रैली के दौरान स्टेज पर दिखे थे असहज
नई दिल्ली:

अपनी रैलियों का समापन भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे से करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने क्‍या अब वंदे मातरम के नारे का त्‍याग कर दिया है? कम से कम बिहार की रैलियों के लिए तो यह कहा ही जा सकता है. लेकिन शनिवार को यूपी की रैली में भी पीएम मोदी (PM Modi) ने वंदे मातरम का नारा नहीं लगाया. ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या पीएम मोदी (PM Modi) ऐसा बिहार के दरभंगा में नीतीश कुमार के साथ हुई रैली सीख लेते हुए कर रहे हैं. बता दें कि 25 अप्रैल को दरभंगा में हुई रैली के अंत में पीएम मोदी (PM Modi) वंदे मातरम का नारा लगा रहे थे, उनका साथ मंच पर बैठे तमाम नेता दे रहे थे लेकिन नीतीश कुमार न तो अपनी कुर्सी से उठे और न ही उन्होंने नारा लगाया. इस घटना के बाद ऐसा कहा जाने लगा कि नीतीश कुमार स्टेज से वंदे मातरम का नारा लगाने में असहज महसूस कर रहे थे.

राबड़ी देवी का पीएम पर करारा हमला, बोलीं- सुनो मोदी, हर बिहारी नीतीश की तरह डरपोक...


बता दें कि नीतीश कुमार का यह वीडियो बाद में काफी वायरल हुआ. इस घटना के बाद से पीएम मोदी ने यूपी और बिहार में कई रैलियां की हैं लेकिन इन रैलियों के समापन के समय उन्होंने वंदे मातरम का नारा नहीं लगाया. दरभंगा की रैली के बाद पीएम मोदी ने मुजफ्फपुर में एनडीए की रैली की लेकिन इस रैली में अंत में उन्होंने भारत माता की जय का नारा तो लगाया लेकिन वंदे मातरम का नारा नहीं लगाया.

तेजस्वी यादव बोले- नीतीश के सिद्धांतों की धज्जियां उड़ा रहे हैं गिरिराज सिंह, अब चाचा पर तरस आने लगा है

गौरतलब है कि राजद नेता तेजस्वी यादव ने तंज कसा है और सीएम नीतीश कुमार पर जमकर हमला भी बोला था. तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी का वंदे मातरम वाला वीडियो अपने ट्विटर पर शेयर कर कहा कि नीतीश कुमार ने क्या हाल बना लिया है. अब उन्हें घुटन नहीं होती है, क्योंकि अब जहरीले लोग उनके साथ हैं. 

पीएम का 'वंदे मातरम' वाला वीडियो शेयर कर ओवैसी ने कहा- क्या संघी और भक्त नीतीश कुमार को देशद्रोही कहेंगे?

तेजस्वी यादव ने दरभंगा में हुए पीएम मोदी की रैली का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें पीएम मोदी और सभी नेता वंदे मातरम का नारा लगाते दिख रहे हैं और हाथ ऊपर किए हुए हैं. मगर नीतीश कुमार उसी मंच पर चुपचाप बैठे नजर आ रहे हैं. तेजस्वी यादव ने ट्विटर पर लिखा- खाली मेरे चाचा पर विशेष नज़र बनाए रखिए. प्यारे नीतीश कुमार चाचा, आपने अपना क्या हाल बना लिया है. शायद अब घुटन नहीं होगी क्योंकि ज़हरीले लोग साथ जो हैं. 

ये कैसी मजबूरी? PM मोदी 'वंदे मातरम' का नारा लगा रहे थे, नीतीश चुपचाप बैठे रहे, देखें VIDEO

हाय हाय ये मजबूरी
ये मौसम और ये दूरी
मुझे पल पल है तड़पाये
तेरी दो टकिये दी नौकरी वे मेरा लाखों का सावन जाये
हाय हाय ये मजबूरी

इससे पहले असदुद्दीन ओवैसी ने भी इस वीडियो को शेयर किया और अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा- ''क्या संघी और भक्त नीतीश कुमार को देशद्रोही कहेंगे? और उन्हें यह कहेंगे भारत में रहना है तो .... बोलना''. ओवैसी का यह ट्वीट वायरल हो रहा है. दरअसल, बिहार के दरभंगा में भाजपा और जदयू की एक संयुक्त रैली हुई, जिसमें पीएम मोदी और नीतीश कुमार एक साथ मंच पर मौजूद थे, मगर जब वंदे मातरम का नारा लगाया गया, तब सभी नेता और सभा में मौजूद भीड़ ने मुठी बांधकर और हाथ ऊपर उठाकर वंदे मातरम का नारा लगाया, मगर नीतीश कुमार चुपचाप बैठे रहे. 

VIDEO: वंदे मातरम का नारा लगाने में सीएम नीतीश कुमार क्यों नहीं हुए शामिल?

टिप्पणियां



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement