NDTV Khabar

'जन आशीर्वाद यात्रा' पर आदित्‍य ठाकरे, संजय राउत ने कहा- अगला मुख्‍यमंत्री शिवसेना से होगा

महाराष्ट्र सरकार में BJP की सहयोगी शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे के पुत्र तथा शिवसेना की युवा इकाई के मुखिया आदित्य ठाकरे ने गुरुवार को राज्य के जलगांव से 'जनाशीर्वाद यात्रा' की शुरुआत की और 'नया महाराष्ट्र' बनाने का आह्वान किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'जन आशीर्वाद यात्रा' पर आदित्‍य ठाकरे, संजय राउत ने कहा- अगला मुख्‍यमंत्री शिवसेना से होगा

आदित्‍य ठाकरे की एनडीटीवी से खास बातचीत

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र सरकार में BJP की सहयोगी शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे के पुत्र तथा शिवसेना की युवा इकाई के मुखिया आदित्य ठाकरे ने गुरुवार को राज्य के जलगांव से 'जनाशीर्वाद यात्रा' की शुरुआत की और 'नया महाराष्ट्र' बनाने का आह्वान किया. उनका कहना है, यह यात्रा आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र वोट मांगने का अभियान नहीं, बल्कि उनके लिए 'तीर्थ यात्रा' है. आदित्य ठाकरे के मुताबिक, राज्य में सितंबर-अक्टूबर में विधानसभा चुनाव करवाए जा सकते हैं. इस यात्रा के दौरान NDTV ने उनके साथ खास बातचीत की, जिसमें वह मुख्यमंत्री पद पर खुद की दावेदारी के बारे में भी बोले. 

महाराष्ट्र : आदित्य ठाकरे ने जलगांव में ‘जन आशीर्वाद' यात्रा की शुरुआत की


प्रश्न : क्या मुख्यमंत्री पद के लिए आप अगले प्रत्याशी हैं...?

आदित्य ठाकरे : लोगों द्वारा दिखाए गए प्यार के लिए उनका धन्यवाद करने की खातिर यह यात्रा की जा रही है. लोगों ने सड़कों पर आकर हमें आशीर्वाद दिया है. चुनाव सिर्फ तीन महीने दूर हैं, और ऐसा होगा.

प्रश्न : क्या आप चुनाव लड़ने जा रहे हैं...?

आदित्य ठाकरे : यदि लोग ऐसा चाहते हैं, तो मैं उसके लिए तैयार हूं. पार्टी तथा कार्यकर्ताओं में इस पर विचार हुआ है, लेकिन फिलहाल मैं आशीर्वाद लेने आया हूं.

प्रश्न : यह चुनाव शिवसेना के लिए गेम-चेंजर होगा, और क्या आप मशाल थामने के लिए तैयार हैं...?

आदित्य ठाकरे : मैं पिछले नौ साल से इसी क्षेत्र में हूं, और जो मैं कर रहा हूं, मुझे वह पसंद है. यह ऐसा क्षेत्र है, जिसमें आप एक साधारण-से फैसले से भी लाखों की ज़िन्दगियां बदल सकते हो. हम उस नए युग के मुहाने पर खड़े हैं, जिसमें या तो महाराष्ट्र छलांगें लगाता हुआ आगे बढ़ सकता है या उसी तरह जड़ बना रह सकता है, जैसा पिछली सरकारों के 15 साल के कार्यकाल के दौरान रहा.

तो क्या विधानसभा चुनाव जीतने पर आदित्य ठाकरे बनेंगे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री

प्रश्न : आप अपने भाषणों में युवाओं, महिलाओं और किसानों पर फोकस करते रहे हैं. आप उसे आगे कैसे बढ़ाएंगे...?

आदित्य ठाकरे : हम स्थानीय स्तर पर भी मुद्दों पर ध्यान दे रहे हैं, और नीतिगत स्तर पर भी. शोलापुर में एक मुद्दा था, जो पिछले 19 साल से लटका हुआ था, और उस वजह से वहां सूखे के हालात बने हुए थे. मैं वहां गया, और शिष्टमंडल से मिला, और अगले छह महीने में वह इलाका सूखामुक्त हो जाएगा. फोकस लोगों की बात सुनने पर है, उन्हें कुछ बताने पर नहीं.

संजय राउत से प्रश्न : क्या हर सैनिक चाहता है, आदित्य ठाकरे मुख्यमंत्री बनें...?

संजय राउत : जब एक शिवसैनिक कुछ तय कर लेता है, तो वह सुनिश्चित करता है कि वैसा ही हो. महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री सेना से ही होगा, और ज़रूर होगा.

संजय राउत से प्रश्न : क्या अगला मुख्यमंत्री हमारे साथ बैठा है...?

संजय राउत : महाराष्ट्र के शिवसैनिक यही चाहते हैं. महाराष्ट्र के लोगों ने ठाकरे परिवार को 15 साल तक प्यार दिया, उन्हें स्वीकार किया, और वे चाहेंगे कि ऐसा हो. हमारी अगली पीढ़ी आदित्य हैं, और हम चाहते हैं कि वह नेतृत्व करें.

आदित्य ठाकरे से प्रश्न : 4,000 किलोमीटर की इस यात्रा में कौन-कौन शामिल होगा...?

आदित्य ठाकरे : शिवसेना के नेता, और गठबंधन के नेता. जो भी इसमें आना चाहे, उसका स्वागत है. हम लोगों की बातें सुनना चाहते हैं. आमतौर पर हम चुनाव के समय ही उनके पास जाते हैं, और उन्हें बताते हैं कि हमारे विचार क्या हैं. मैं यह जानने की कोशिश कर रहा हूं कि उनके दिमाग में क्या है, वे उस नए महाराष्ट्र के बारे में क्या सोचते हैं, जो मैं बनाने की कोशिश कर रहा हूं. व्यक्तिगत रूप से यह मेरे लिए तीर्थयात्रा जैसा है. मैं सभी का आशीर्वाद ले रहा हूं, और हमारी तरह राजनीति में मौजूद लोगों के लिए हमारा असी भगवान जनता में बसता है.

महाराष्ट्र में भगवा गठबंधन : क्या अब शिवसेना के 'राजकुमार' का होगा अहम रोल!

प्रश्न : आपने अपने भाषण में बालासाहेब ठाकरे को याद किया...?

आदित्य ठाकरे : मैं जब भी ऐसी यात्राओं पर निकलता हूं, उन्हें याद करता हूं, क्योंकि मैंने बैठकों और रैलियों में उनकी बगल में बैठकर ही राजनीति की शुरुआत की थी. जब भी ऐसी यात्राएं शुरू करता हूं, इस तरह की पुरानी यादों में घिर जाता हूं.

प्रश्न : क्या आप महाराष्ट्र के बाहर भी विस्तार कर रहे हैं...?

आदित्य ठाकरे : हम राज्य से बाहर विस्तार कर रहे हैं. हमने उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात और गोवा, यहां तक कि बंगाल में भी चुनाव लड़ा है. इनमें से हर जगह के लोगों से हमें दिल से समर्थन मिला है, और इनकी उम्मीदें पूरी करने की हम कोशिश करेंगे. (यहां देखें आदित्य ठाकरे का पूरा इंटरव्यू)

टिप्पणियां

VIDEO: क्या शिवसेना आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री पद पर देखना चाहती है?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement