सात बेटियों के बाद ससुरालवालों को थी बेटे की चाहत, 10वीं बच्चे को जन्म देते वक्त हुई महिला की मौत

महिला ने पहले दो बार गर्भपात भी करवाया है. हालांकि, परिवार के दबाव में आकर वह दोबारा गर्भवती होने के लिए राजी हो गई थीं.

सात बेटियों के बाद ससुरालवालों को थी बेटे की चाहत, 10वीं बच्चे को जन्म देते वक्त हुई महिला की मौत

प्रतीकात्मक तस्वीर.

खास बातें

  • दो बार करवा चुकी थीं गर्भपात
  • सात बेटियों के बाद थी बेटे की चाहत
  • ससुरालवालों का था दबाव
मुंबई:

महाराष्ट्र में एक 38 वर्षीय महिला की 10वें बच्चे को जन्म देते वक्त ज्यादा खून बहने से मौत हो गई. मामला राज्य के बीड जिले का है. मीरा एखांडे नाम की महिला ने शनिवार को जिले के माजलगांव शहर के सिविल अस्पताल में लड़के को जन्म दिया. बच्चे को जन्म देने के बाद महिला की मौत हो गई. अधिकारियों ने बताया कि महिला माजलगांव में एक पान की दुकान चलाती थीं, महिला की पहले से ही सात बेटियां थीं. लेकिन उनके ससुरालवालों को बेटे की चाहत थी.

महिला ने पहले दो बार गर्भपात भी करवाया है. साथ ही बताया कि हालांकि, परिवार के दबाव में आकर वह दोबारा गर्भवती होने के लिए राजी हो गई थीं.

तमिलनाडु में HIV पीड़ित युवक की मौत, गर्भवती महिला को चढ़ाया गया था उसका खून 

अधिकारी ने बताया, 'एखांडे को शनिवार को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां उन्होंने जिंदा बच्चे को दिया. बच्चा अभी जिंदा है. लेकिन खून के ज्यादा दबाव की वजह से उनकी मौत हो गई. हमने आकस्मिक मौत की रिपोर्ट दर्ज कर ली है और महिला का शव उनके परिवार को सौंप दिया गया है.' साथ ही बताया कि मीरा की सात बेटियों में से भी एक की पहले मौत हो चुकी है.

(इनपुट- पीटीआई)

Newsbeep

हाथ-पैर की थी छह अंगुलियां, पैदा होते ही मां ने हंसिए से काट किया गोबर का लेप, नवजात की मौत, पुलिस ने कब्र से निकलवाया शव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO- मोदी ने कांग्रेस की विधवा किसको कहा?