NDTV Khabar

एमसीडी चुनाव 2017 : किन्नर भी चुनावी मैदान में आजमा रहे किस्मत

19 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
एमसीडी चुनाव 2017 : किन्नर भी चुनावी मैदान में आजमा रहे किस्मत

सुल्तानपुरी वार्ड में किन्नर बॉबी लड़ रही हैं चुनाव...

नई दिल्ली: ढोल की थाप पर कभी ठुमके लगाने वाली किन्नर भी दिल्ली के चुनावी मैदान में है. नामांकन के दिन नाचना और झूमना तो खूब हुआ पर अब प्रचार के दौरान बॉबी जनता के बीच अपने वादों को लेकर गंभीर हैं. ऑल इंडिया फॉरवार्ड ब्लॉक ने सुल्तानपुरी के वार्ड नंबर 45 एनए से बॉबी को मैदान में उतारा है.

बॉबी का कहना है कि कुछ ऐसे मूर्ख लोग होते हैं जो ऐसे बोलते हैं कि किन्नर है ये लोग क्या करेंगे? किन्नर है तो हम इंसान नहीं हैं. हम क्या पब्लिक का काम नहीं कर सकते? कर सकते हैं.

ऐसा नहीं कि डोर टू डोर कैंपेन में सिर्फ नाचता झूमता किन्नर समुदाय ही झुंड में नजर आए. आसपास के लोग भी बॉबी की पदयात्रा में शामिल हैं. इतने सारे लोगों के साथ और सहयोग की वजह भी बॉबी के पास है.

"बहुत सारी गरीब लड़कियों की शादी भी मैं 8-10 साल में 200-250 लड़कियों की शादी करवा चुकी हूं. और हर महीने 200-250 गरीब महिलाओं को, विधवाओं को हर महीने राशन भी बांटती हूं." बॉबी किन्नर का राजनीति से लगाव और जुड़ाव भी नया नहीं. लंबे अरसे तक बसपा से पहचन बनाने की कोशिश की. टिकट पर बात बनी नहीं तब नई पार्टी का दामन थामा है. पर इरादा कुछ कर गुजरने का है.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement