NDTV Khabar

MCD elections 2017: मिलिए चुनाव मैदान में उतरे सबसे कम उम्र के उम्‍मीदवारों से...

55 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
MCD elections 2017: मिलिए चुनाव मैदान में उतरे सबसे कम उम्र के उम्‍मीदवारों से...
नई दिल्‍ली: दिल्‍ली नगर निगम चुनाव में कुछ बहुत कम उम्र के उम्‍मीदवार भी मैदान में हैं. चुनावी अखाड़े में उतरी 21 और 22 साल की उम्मीदवारों में कोई सॉफ्टवेयर इंजीनियर है तो कोई एम.कॉम और इंग्लिश ऑनर्स कर रही है. बीजेपी की सबसे कम उम्र की उम्मीदवार पूर्वा सांखला हैं. 22 साल की पूर्वा सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं. गुड़गांव की एक अमेरिकी कंपनी में करीब 9 लाख का पैकेज छोड़कर पूर्वा रघुबीर नगर के वार्ड नंबर एस04 से चुनावी मैदान में हैं. चुनाव पहला है पर एबीवीपी के जरिए राजनीति से नाता पुराना. पूर्वा कहती हैं कि अगर मुझे पैसे ही कमाने होते तो फिर मैं पॉलिटिक्स में आती ही नहीं. जॉब छोड़ती ही नहीं. क्योंकि मुझे सेवा करनी है इसलिए मैंने जॉब भी छोड़ दी और तभी मैं पॉलिटिक्स में हूं.
 
youngest mcd candidate 650

27 जनवरी को 21 साल पूरे करने वाली लीना आसीवाल आम आदमी पार्टी की सबसे कम उम्र की उम्मीदवार हैं. लीना डीयू से इंग्लिश ऑनर्स कर रही हैं और फाइनल ईयर में हैं. आप ने विकासपुरी के वार्ड 20एस से लीना को मैदान में उतारा है. लीना दावा करती हैं कि मैं एक नई ऊर्जा के साथ आगे आई हूं. पिछले जो अनुभवी लोग हैं वो सिर्फ करप्शन के लिए आते हैं और मैं काम करने के लिए आई हूं.
 
 

पार्षदी के चुनाव में उतरने वाली सबसे कम उम्र की उम्मीदवार हैं काजल शर्मा. 19 फरवरी को 21 साल पूरा करने वाली काजल शर्मा इग्नू से एम. कॉम कर रही हैं और स्वराज इंडिया की तरफ से रानी बाग के वार्ड नंबर 66एन से उम्मीदवार हैं. अन्ना आंदोलन से समाज में बदलाव का मन बना. पहले आप से जुड़ी रहीं और फिर स्वराज इंडिया के बनते ही उससे जुड़ गईं. बाकी उम्मीदवारों को लेकर काजल कहती हैं, 'मैं मानती हूं उनके पास बहुत अनुभव है. पर उनके पास एक अनुभव है भ्रष्टाचार करने का. लोगों को लूटने का. अपनी जेबें भरने का. एसी दफ्तरों में बैठने का. और हमारे पास एक जुनून है. एक ताकत है. एक नई सोच है काम करने का.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement