NDTV Khabar

छत्तीसगढ़: ITBP के जवानों को बड़ी सफलता, ऑपरेशन के दौरान राइफल और नक्सली सामग्री बरामद

आईटीबीपी की 41वीं वाहिनी के जवानों ने रविवार को छत्तीसगढ़ के कोंडागांव से एक ऑपरेशन के दौरान दो 12 बोर भरमार राइफलों समेत आईईडी बनाने और अन्य नक्सली सामग्रियों को बरामद किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
छत्तीसगढ़: ITBP के जवानों को बड़ी सफलता, ऑपरेशन के दौरान राइफल और नक्सली सामग्री बरामद

प्रतीकात्मक फोटो

रायपुर:

आईटीबीपी की 41वीं वाहिनी के जवानों ने रविवार को छत्तीसगढ़ के कोंडागांव से एक ऑपरेशन के दौरान दो 12 बोर भरमार राइफलों समेत आईईडी बनाने और अन्य नक्सली सामग्रियों को बरामद किया. जानकारी के अनुसार, हदेली से लगे जंगलों में आइटीबीपी की 41वीं वाहिनी के जवान एक सर्च अभियान पर निकले थे. पिछली देर रात उन्होंने एक एम्बुश लगाया था. नक्सलियों को इसकी भनक लग गई और वो अंधेरे का लाभ उठाकर भाग निकले. इलाके में विस्तार से खोजबीन की गई और दो भरमार राइफलों समेत आईईडी बनाने का सामान, तार और कुछ अन्य सामग्री भी बरामद की गई. 

साउथ पोल पहुंचने वाली ITBP की डीआईजी अपर्णा कुमार का दिल्ली पहुंचने पर भव्य स्वागत

उल्लेखनीय है कि हदेली में आईटीबीपी ने लगभग दो साल पहले कंपनी ऑपरेटिंग बेस स्थापित किया है, जिसके बाद से क्षेत्र में नक्सलियों की गतिविधियों पर बहुत हद तक रोक लगी है और क्षेत्र में विकास कार्यों में भी गति आई है. 


पेड़ ने बचाई कई जिंदगियां, आईटीबीपी जवानों से भरी बस गिरी खाई में, 1 की मौत, 32 घायल

ऐसा अंदेशा है कि नक्सली स्थानीय इलाके में रोड निर्माण में लगी एजेंसी और उसके उपकरणों और मज़दूरों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से इलाके में पहुंचे थे मगर आईटीबीपी ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया.

टिप्पणियां

VIDEO: नक्सली इलाके में ITBP ने स्कूल को लिया गोद


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement