NDTV Khabar

दो नम्बर के कारोबारियों को जीएसटी से तकलीफ हो रही है : कैलाश विजयवर्गीय

विजयवर्गीय ने यहां एक कार्यक्रम में भाजपा कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा, 'जीएसटी के विरोध में वे लोग ज्यादा जोर से चिल्ला रहे हैं, जो दो नम्बर का कारोबार (कर चोरी) करते हैं.

2 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दो नम्बर के कारोबारियों को जीएसटी से तकलीफ हो रही है : कैलाश विजयवर्गीय

कैलाश विजयवर्गीय (फाइल फोटो)

इंदौर: माल और सेवा कर (जीएसटी) को देश के हित में बताते हुए भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने रविवार को कहा कि कर चोरी करने वाले कारोबारियों को नयी कर प्रणाली से तकलीफ हो रही है. विजयवर्गीय ने यहां एक कार्यक्रम में भाजपा कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा, 'जीएसटी के विरोध में वे लोग ज्यादा जोर से चिल्ला रहे हैं, जो दो नम्बर का कारोबार (कर चोरी) करते हैं. ऐसे कारोबारियों को थोड़ी तकलीफ होनी भी चाहिए और उन्हें अब ईमानदारी से एक नम्बर का कारोबार शुरू कर देना चाहिए.'

भाजपा महासचिव ने दावा किया, 'एक नम्बर का व्यवसाय करने वाले ईमानदार कारोबारी जीएसटी से काफी खुश हैं.' जीएसटी की विसंगतियों और जटिलताओं को लेकर स्थानीय कारोबारी जगत में विरोध है, इसे भांपते हुए विजयवर्गीय ने भाजपा कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे जीएसटी को लेकर पूरी दमदारी से पार्टी का पक्ष रखें.

यह भी पढ़ें : बेपटरी करने के प्रयासों के बावजूद सही राह पर है GST: अरुण जेटली

उन्होंने कहा, 'मोदी सरकार ने देश हित में जीएसटी लागू किया है. जीएसटी को लेकर सकारात्मक बातों के साथ थोड़ी-बहुत नकारात्मक बातें भी हो सकती हैं.

VIDEO : जीएसटी का अर्थव्यवस्था पर क्या प्रभाव पड़ा है?​


लेकिन हमें आम लोगों के बीच छाती ठोककर जीएसटी के बारे में चर्चा करनी चाहिये.' विजयवर्गीय ने कहा, 'आप (भाजपा कार्यकर्ता) आम लोगों को यह भी बताएं कि जीएसटी को लेकर जो फैसले किये गये हैं, वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अपने बूते किए गए निर्णय नहीं हैं. ये फैसले केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली की अगुवाई वाली जीएसटी परिषद सर्वानुमति से करती है. इस परिषद में देश की सभी राज्य सरकारों के वित्त मंत्री शामिल हैं.'

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement