NDTV Khabar

पीएम मोदी की बस्तर यात्रा का विरोध : नक्सलियों ने विस्फोट से बस उड़ाई, दो जवान शहीद

नक्सलियों ने जवानों से भरी बस को IED ब्लास्ट से उड़ा दिया; छह गंभीर रूप से घायल, पोस्टर-बैनर से इलाके के लोगों में दहशत का माहौल

296 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी की बस्तर यात्रा का विरोध : नक्सलियों ने विस्फोट से बस उड़ाई, दो जवान शहीद

पीएम मोदी की बस्तर यात्रा के विरोध में नक्सलियों ने पोस्टर लगाए हैं.

खास बातें

  1. बीजापुर-भोपाल पट्टनम मार्ग पर सीरियल ब्लास्ट
  2. नक्सलियों से मुठभेड़ में एक जवान जख्मी
  3. महादेव घाट के पास बड़ी संख्या में पोस्टर फेंके
भोपाल: बस्तर के बीजापुर में पीएम नरेंद्र मोदी के 14 अप्रैल को प्रस्तावित दौरे का नक्सली संगठन विरोध कर रहे हैं. नक्सलियों ने आज जवानों से भरी बस को IED ब्लास्ट से उड़ा दिया जिससे दो जवान शहीद हो गए और छह घायल हो गए. इसके अलावा नक्सलियों ने सीरियल ब्लास्ट भी किए.

प्रधानमंत्री के दौरे से पहले बीजापुर में नक्सलियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया. उन्होंने जवानों से भरी बस को IED ब्लास्ट से उड़ा दिया जिससे दो जवान शहीद हो गए और छह घायल हो गए. घायल छह जवानों की हालत गंभीर बताई गई है. सभी जवान डीआरजी के बताए जा रहे हैं. यह घटना कुवेनार और तुमनार के बीच हुई. जानकारी के मुताबिक सभी जवान गश्त से लौट रहे थे.
 
bastar chhatisgarh ied blast

इसके अलावा बस्तर के ही बीजापुर-भोपाल पट्टनम मार्ग पर आज नक्सलियों ने एक के बाद एक सीरियल ब्लास्ट करके इलाके को दहला दिया. कोडेपाल के पास सीरियल ब्लास्ट किए गए. ब्लास्ट के बाद पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें एक जवान जख्मी हो गया.

टिप्पणियां
VIDEO : नक्सली हमले में नौ जवान शहीद

इससे पहले नक्सलियों ने बीजापुर-भोपाल पट्टनम सड़क पर महादेव घाट के पास बड़ी संख्या में पोस्टर फेंके. प्रधानमंत्री 14 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के बीजापुर में आने वाले हैं. यहां वे 'आयुष्मान भारत' योजना की शुरुआत करेंगे.पर्चे में नक्सलियों ने प्रधानमंत्री मोदी पर बस्तर के विकास के नाम पर अमूल्य खनिज संपदा को कारोबारियों को सौंपने का आरोप लगाया है. पोस्टर-बैनर से इलाके के लोगों में दहशत का माहौल है. नक्सली लगातार बैनर-पोस्टर के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी के जांगला में होने वाले कार्यक्रम का विरोध कर रहे हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement