NDTV Khabar

पूर्वोत्तर बाढ़ से बेहाल, अब तक 100 लोगों की जा चुकी है जान

काजीरंगा नेशनल पार्क का तकरीबन 80 फीसदी हिस्सा पानी में डूब चुका है. अधिकारियों ने बताया है कि यहां 70 से अधिक जानवर मारे जा चुके हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पूर्वोत्तर बाढ़ से बेहाल, अब तक 100 लोगों की जा चुकी है जान

सिर्फ असम में ही अब तक 60 लोगों की बाढ़ से मौत हो चुकी है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. अकेले असम में बाढ़ से मरने वालों की तादाद बढ़कर 60 हो गई है
  2. काजीरंगा नेशनल पार्क का तकरीबन 80 फीसदी हिस्सा पानी में डूब चुका है
  3. इस साल बाढ़ में 70 से अधिक जानवरों की डूबने से मौत हो चुकी है
नई दिल्ली: असम, अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर के करीब 58 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं. पूर्वेत्तर राज्यों में बाढ़ से अब तक 100 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, अकेले असम में बाढ़ से मरने वालों की तादाद बढ़कर 60 हो गई है. हालांकि असम के हालात में थोड़ा सुधार आया है. यहां बाढ़ से प्रभावित लोगों की संख्या 14 लाख 97 हजार रह गई है. इससे पहले बाढ़ से प्रभावित लोगों की संख्या 15 लाख तक पहुंच गई थी. पूरे असम में 363 रिलीफ़ कैंप चलाए जा रहे हैं, जिसमें 25 हजार से ज्यादा लोगों ने शरण ली है.

----- ----- देखें वीडियो ----- -----



वहीं काजीरंगा नेशनल पार्क का तकरीबन 80 फीसदी हिस्सा पानी में डूब चुका है. अधिकारियों ने बताया है कि यहां 70 से अधिक जानवर मारे जा चुके हैं. वन विभाग तथा काजीरंगा नेशनल पार्क के अधिकारियों ने बाढ़ के कारण उद्यान से बाहर आने वाले जानवरों पर नजर रखने के लिए अतिरिक्त बलों को तैनात किया है. पार्क के अधिकारियों के मुताबिक, इस साल बाढ़ में 70 से अधिक जानवरों की डूबने से मौत हो चुकी है. राज्य के कई हिस्सों में बाढ़ प्रभावित लोगों ने राहत सामग्री नहीं मिलने की शिकायत की है.

(इनपुट IANS से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement