सुखोई विमान असम में तेजपुर के पास दुर्घटनाग्रस्त, दोनों पायलट सुरक्षित

भारतीय वायुसेना का एक सुखोई लड़ाकू विमान गुरुवार रात असम में तेजपुर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया. रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल हर्षवर्धन पांडे ने बताया कि विमान के दोनों पायलट विमान से निकलने में कामयाब रहे और उन्हें सुरक्षित बचा लिया गया.

सुखोई विमान असम में तेजपुर के पास दुर्घटनाग्रस्त, दोनों पायलट सुरक्षित

प्रतीकात्मक तस्वीर

असम:

भारतीय वायुसेना का एक सुखोई लड़ाकू विमान गुरुवार रात असम में तेजपुर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया. रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल हर्षवर्धन पांडे ने बताया कि विमान के दोनों पायलट विमान से निकलने में कामयाब रहे और उन्हें सुरक्षित बचा लिया गया. उन्होंने बताया कि इनमें से एक पायलट की टांग में चोट लगी है.

भारत दुनिया में एकमात्र देश, जो लड़ाकू विमानों पर लंबी दूरी की मिसाइलों को कर सकता है एकीकृत

पांडे ने बताया कि सुखोई-30 एमकेआई लड़ाकू विमान एक नियमित प्रशिक्षण मिशन पर था. यह रात करीब 8:30 बजे मिलनपुर क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त होकर धान के एक खेत में गिर गया और उसमें आग लग गई. उन्होंने बताया कि दुर्घटना में किसी सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान नहीं पहुंचा है. रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि स्थानीय लोगों ने दोनों पायलटों को तेजपुर स्थित सेना के बेस अस्पताल पहुंचाया.

अरुणाचल प्रदेश में वायु सेना के लापता विमान की तलाश के लिए अभियान जारी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अग्निशमन विभाग ने कहा कि आग बुझाने के लिए दमकल गाड़ियां घटनास्थल पर भेजी गईं. आधिकारिक सूत्रों ने दिल्ली में बताया कि दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए ‘कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी' का आदेश दिया गया है.

Video: भारत की पूर्वी सीमा पर पहली बार भारतीय वायुसेना का युद्धाभ्यास



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)