NDTV Khabar

नितिन अग्रवाल: सपा के इस नेता को पिता से विरासत में मिली थी राजनीति

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नितिन अग्रवाल: सपा के इस नेता को पिता से विरासत में मिली थी राजनीति
समाजवादी पार्टी ने समाजवादी पार्टी के नेता नितन अग्रवाल को पार्टी ने एक बाद फिर हरदोई सीट से टिकट दिया है. नितिन समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव और राज्‍यसभा सांसद नरेश अग्रवाल के बेटे हैं और उन्‍हें राजनीतिक शुरुआत पिता से विरासत में मिली है. उत्‍तर प्रदेश की हरदोई सीट को समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है और सपा नेता नरेश अग्रवाल का इस सीट पर खासा प्रभाव है. यहां के लोग नरेश अग्रवाल को हरदोई का लाल नरेश अग्रवाल के नाम से भी पुकारते हैं।

टिप्पणियां
जब 2008 में नरेश अग्रवाल ने हरदोई सीट से विधायक के पद से इस्‍तीफा दिया तो उन्‍होंने अपने बेटे नितिन अग्रवाल को विधायक बनाया था. इसके बाद 2012 के चुनाव में नितिन ने समाजवादी पार्टी का दामन थामकर हरदोई सदर सीट पर जीत दर्ज की. उन्‍होंने अपने प्रतिद्वंदी राजा बक्श को भारी मतों से हराया था जिसके चलते पार्टी ने इनको स्वास्थ्य मंत्री का दर्जा दिया था। उसके बाद फिर स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री बने।

2012 के चुनाओं में दिए अफिडेवेट के अनुसार नितिन अग्रवाल की कुल संपत्‍ति 7,85,58,000 रुपये थी. जिसमें उनके पास 1 लाख 87 हजार कैश और 64 लाख 30 हजार रुपये बैंक में जमा थे. नितिन के पास 12 लाख 74 हजार रुपये के शेयर और 73 लाख 82 हजार की एलआईसी पॉलिसी थी. नितिन की संपत्‍ति में 80 लाख की ज्‍वैलरी, 16 लाख का एग्रीकल्‍चर लैंड और 3.59 करोड़ का नॉन एग्रीकल्‍चर लैंड था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement