NDTV Khabar

अमृतसर विस्फोट : NIA ने शुरू की जांच, आरोपियों की सूचना देने पर पंजाब सरकार देगी 50 लाख का इनाम

कांग्रेस विधायक राज कुमार विर्क ने अमृतसर में संवाददाताओं से कहा कि यह विस्फोट खुफिया एजेंसियों की नाकामी का परिणाम है.  

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमृतसर विस्फोट : NIA ने शुरू की जांच, आरोपियों की सूचना देने पर पंजाब सरकार देगी 50 लाख का इनाम

रविवार की शाम दो लोगों ने निरंकारी भवन पर ग्रेनेड से हमला किया था जिसमें 3 की मौत हो गई थी

खास बातें

  1. एनआईए की जांच शुरू
  2. बयानबाजी भी जारी
  3. ग्रेनेड से हुआ है हमला
अमृतसर:
टिप्पणियां

अमृतसर के राजासांसी गांव में निरंकारी भवन पर हुए ग्रेनेड हमले की जांच नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी यानी NIA ने शुरू कर दी है. रविवार को हुए हमले में 3 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 20 लोग घायल हो गए थे. सरकार अब इसे आतंकी हमला मान कर भी जांच कर रही है. निरंकारी भवन में जिस वक्त हमला किया गया वहां 250 लोग मौजूद थे. वहां हर रविवार को प्रवचन का आयोजन होता है. इस घटना के बाद पंजाब सहित राजधानी दिल्ली और पड़ोसी राज्यों में हाइअलर्ट जारी कर दिया गया है. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह आज घटनास्थल पर भी जाएंगे. हमले के बाद अमरिंदर सिंह ने कहा था कि इसके पीछे ISI के समर्थन वाले खालिस्तानी या दूसरे आंतकी संगठनों की भूमिका से इनकार नहीं किया जा सकता. मुख्यमंत्री ने हमलावरों की सूचना देने वालों को 50 लाख के इनाम का ऐलान किया है.

अमृतसर धमाके की पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष ने की कड़ी निंदा, कहा- शांति भंग करने की है कोशिश

वहीं शिरोमणि अकाली दल (शिअद) और आम आदमी पार्टी (आप) ने अमृतसर में ग्रेनेड हमले को लेकर कांग्रेस की अगुवाई वाली पंजाब सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है. शिअद प्रमुख सुखबीर सिंह ने दावा किया कि कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद पंजाब में कानून व्यवस्था बिगड़ी है. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार ऐसे तत्वों को बढ़ावा दे रही है जिसका एकमात्र मकसद पंजाब की शांति भंग करना है. बादल ने एक बयान में कहा कि दुर्भाग्य से वर्तमान की कांग्रेस सरकार शांति की अपेक्ष राजनीति को तरजीह देती है.

अमृतसर पहले से था अलर्ट पर, एक दिन पहले ही जारी किया गया था आतंकी जाकिर मूसा का पोस्टर

शिअद नेता एवं केन्द्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, ‘‘ अमृतसर में पहले बम और अब ग्रेनेड हमला, अब आगे क्या राजा साहब? कब आप और आपके मंत्री मुश्किल से हासिल की गई शांति को छिन्न भिन्न करने पर तुले तत्वों को बढ़ावा देना बंद करेंगे. राजनीति करना बंद करिए और गंभीरतापूर्वक शासन की ओर ध्यान दीजिए. पंजाब के लोग काले अध्याय की ओर वापस नहीं लौटना चाहते.'' शिअद नेता प्रकाश सिंह बादल ने भी हमले की निंदा की. आप ने भी हमले की निंदा की है. आप नेता भगवंत मान, साधु सिंह, हरपाल सिंह चीमा और बुद्धराम ने एक बयान में कहा कि स्थिति बद से बदतर हो गई है और पुलिस तथा अन्य एजेंसिया नाकाम हो गईं हैं. वहीं कांग्रेस विधायक राज कुमार विर्क ने अमृतसर में संवाददाताओं से कहा कि यह विस्फोट खुफिया एजेंसियों की नाकामी का परिणाम है.

अमृतसर हमले की NIA ने शुरू की जांच

इनपुट : भाषा




NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement