NDTV Khabar

राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह को स्वाइन फ्लू, तीन बार जांच के बाद हुई पुष्टि

राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह को स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि हुई है. हालांकि इससे पहले उनकी तीन जांच रिपोर्ट अलग-अलग आई थी.

414 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह को स्वाइन फ्लू, तीन बार जांच के बाद हुई पुष्टि

राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह. (फाइल फोटो)

जयपुर: राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह को स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि हुई है. हालांकि इससे पहले उनकी तीन जांच रिपोर्ट अलग-अलग आई थी. राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ ने विधानसभा में बताया कि राज्य सरकार द्वारा संचालित सवाई मानसिंह अस्पताल में स्वाइन फ्लू होने का पता चलने के बाद राज्यपाल को अपोलो अस्पताल में फिर से जांच कराने के लिए दिल्ली भेजा गया, जहां एच1एन1 वायरस की जांच के लिए उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई.

यह भी पढ़ें : राजस्थान में स्वाइन फ्लू को लेकर अलर्ट जारी, राज्य में इस साल अब तक 12 लोगों की हो चुकी है मौत 

सराफ ने सदन में कहा, 'हमने एसएमएस अस्पताल में स्वाब के नमूने की जांच फिर से कराई जहां उन्हें स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि हुई.' इससे पहले सिंह ने एक बयान में कहा था, 'राज्य सरकार के एसएमएस अस्पताल में स्वाइन फ्लू का पता चलने के बाद अपोलो अस्पताल में हुई एक नयी जांच का नतीजा निगेटिव आया.'

टिप्पणियां
VIDEO :  राजस्थान की राजधानी जयपुर, स्वाइन फ्लू की 'राजधानी' बनती जा रही


उन्होंने बताया कि उन परिस्थितियों की उच्चस्तरीय जांच को कहा है, जिनके चलते त्रुटिपूर्ण रिपोर्ट आई. सराफ ने बताया कि प्रधान सचिव (स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा) आनंद कुमार, एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य यूएस अग्रवाल और डॉ आरके माहेश्वरी की तीन सदस्यीय जांच समिति का गठन कर दिया गया है. यह समिति तीन दिन में रिपोर्ट सौंपेगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement