राजस्थान के रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान जारी

मतगणना 31 जनवरी को होगी. राज्य में सात दिसम्बर को हुए 199 विधानसभा सीटों के चुनाव में 99 सीट पर कांग्रेस, एक सीट पर कांग्रेस की गठबंधन सहयोगी आरएलडी ने जीत दर्ज की थी

राजस्थान के रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान जारी

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

राजस्थान के  रामगढ़ विधानसभा उप चुनाव  के लिए मतदान जारी है. निर्वाचन अधिकारी पंकज कुमार ने ‘पीटीआई भाषा' को बताया कि 278 मतदान केन्द्रों पर मतदान सुबह आठ बजे शुरू हो गया है. उल्लेखनीय है कि सात दिसम्बर को राजस्थान विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पूर्व रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के बसपा प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह के निधन के कारण इस सीट पर चुनाव स्थगित कर दिया गया था. रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में दो लाख 35 हजार 625 मतदाता मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. इसमें से एक लाख 10 हजार 497 महिला मतदाता और एक लाख 46 हजार 613 पुरूष मतदाता हैं.  दो महिलाओं सहित 20 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है. बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री नटवर सिंह के पुत्र जगत सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है, जबकि सत्ताधारी कांग्रेस ने अलवर की पूर्व जिला प्रमुख साफिया जुबेर खान और भाजपा ने पूर्व प्रधान सुखवंत सिंह को मैदान में उतारा है. 

जींद विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान जारी: मनोहर लाल खट्टर, रणदीप सुरजेवाला और चौटाला की साख दांव पर

मतगणना 31 जनवरी को होगी. राज्य में सात दिसम्बर को हुए 199 विधानसभा सीटों के चुनाव में 99 सीट पर कांग्रेस, एक सीट पर कांग्रेस की गठबंधन सहयोगी आरएलडी ने जीत दर्ज की थी.  भाजपा ने 73 सीटों, बसपा ने छह, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने तीन, माकपा और बीटीपी ने दो-दो सीटों पर जीत दर्ज की थी.  इनके अलावा 13 सीटें निर्दलीयों को मिलीं. मतदान प्रक्रिया को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिये करीब ढाई हजार पुलिसकर्मी तैनात किये गये है। नौ एरिया मजिस्ट्रेट भी चुनाव प्रक्रिया पर निगरानी रखे हुए है. 

 जींद विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com