NDTV Khabar

KBC-9 में अमिताभ बच्चन ने खोला राज, उनका सिर्फ 25 फीसदी लिवर ही करता है काम

बीमारियों का जिक्र निकला तो अमिताभ बच्चन ने दिल खोलकर अपनी जीवन के बारे में बताया. अमिताभ बच्चन के KBC-9 में बताए गए ये राज वाकई चौंकाने वाले थे.

677 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
KBC-9 में अमिताभ बच्चन ने खोला राज, उनका सिर्फ 25 फीसदी लिवर ही करता है काम

कौन बनेगा करोड़पति कार्यक्रम में अमिताभ बच्चन.

नई दिल्ली: कौन बनेगा करोड़पति-9 में जहां लोग करोड़ों रु. जीतने के लिए खेल रहे हैं. वहीं अमिताभ बच्चन हर एपिसोड के साथ अपनी जिंदगी से जुड़े नए-नए खुलासे भी करते रहते हैं. आज जब फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में दिल्ली के बख्तावरपुर के अरुण सिंह राणा जीत कर आए तो उन्होंने खुलकर अपने दिल की बातें की. बीमारियों का जिक्र निकला तो अमिताभ बच्चन ने दिल खोलकर अपनी जीवन के बारे में बताया. अमिताभ बच्चन के KBC-9 में बताए गए ये राज वाकई चौंकाने वाले थे.

यह भी पढ़ें : KBC-9 : अमिताभ बच्चन ने कहा, दीपा कर्माकर के साथ ओलिंपिक में गलत हुआ था

अमिताभ बच्चन ने बता या कि 2000 मे जब कौन बनेगा करोड़पति की शुरुआत हुई थी, उस समय उन्हें स्पाइन का ट्यूबरक्लोसिस डिटेक्ट हुआ था. उन्होंने बताया कि उन्हें शुरू में लगता था कि यह ऐसे ही कोई हड्डियों का दर्द होगा. लेकिन जांच में टीबी का पता चला. यही नहीं, उन्होंने बताया कि वे हेपेटाइटिस-बी से भी पीड़ित हैं. हेपेटाइटिस का वायरस उन्हें 1982 में कुली के हादसे के दौरान मिला था. अमिताभ बच्चन ने बताया कि कुली फिल्म की शूटिंग के दौरान उनके साथ यह हादसा हो गया था. उन्हें खून की जरूरत थी. कई लोगों ने खून दिया, उनमें कोई ऐसा भी शख्स था जिसे हेपेटाइटिस-बी रहा होगा. लेकिन उस समय डिटेक्ट नहीं हो सका. लेकिन इस बात का अमिताभ बच्चन को 2005 में पता चला. लेकिन तब तक उनका 75 फीसदी लिवर बेकार हो चुका था.
VIDEO: कौन बनेगा करोड़पति में अमिताभ बच्चन

अमिताभ ने बताया कि अब वे सिर्फ 35 फीसदी लिवर के सहारे ही जिंदा हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement