NDTV Khabar

International Womens Day 2018: इस टीवी एक्टर को आया गुस्सा, कहा- 'महिलाओं को कमजोर बताना बंद करो'

8 मार्च को दुनियाभर में मनाए जाने वाले अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर टीवी एक्टर ऋषिकेष पांडे ने महिलाओं का खुलकर सपोर्ट किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
International Womens Day 2018: इस टीवी एक्टर को आया गुस्सा, कहा- 'महिलाओं को कमजोर बताना बंद करो'

International Womens Day 2018: टीवी एक्टर ऋषिकेष पांडे

खास बातें

  1. महिला दिवस पर बोलें टीवी एक्टर
  2. कहा- कमजोर नहीं हैं महिलाएं
  3. महिलाओं का खुलकर किया सपोर्ट
नई दिल्ली: 8 मार्च को दुनियाभर में मनाए जाने वाले अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर टीवी एक्टर ऋषिकेष पांडे ने महिलाओं का खुलकर सपोर्ट किया. ऋषिकेष कहना है कि महिलाओं को कमजोर बताना बंद किया जाना चाहिए. एक्टर ने कहा कि महिला सशक्तिकरण केवल तब ही प्रगति कर सकती है, जब हम सब महिलाओं को पुरुषों के समान व्यवहार करें. हर कोई महिला सशक्तिकरण के बारे में बात करता है, लेकिन आखिर में मुझे लगता है कि यह चीज आपके अंदर से आना चाहिए. हमें सबको एक जैसा ही व्यवहार करना चाहिए.

BhabiJi Ghar Par Hain: टीका, मलखान और टिल्लू पहुंचे गोवा, कुछ ऐसे करने लगे फ्लर्टिंग

टीवी एक्टर ऋषिकेश ने आगे कहा कि कई बार हम सुनते हैं कि महिलाओं को कॉलेज, स्कूल और संसद में विशेष आरक्षण मिलता है. यही सबसे प्रमुख समस्या है. यही चीजें हमारे दिमाग में है कि यह ऐसा लिंग है जिसके लिए सब कुछ अलग से किया जाना चाहिए. हम खुद पुरुष और महिला के बीच अंतर कर रहे हैं. महिलाएं बिल्कुल भी पुरुषों के कम नही हैं. हमें ध्यान रखना चाहिए कि वह समाज के कमजोर वर्ग में नहीं आती. वह किसी भी मामले में कमजोर नहीं हैं, चाहे वह कामकाज, लड़ाई, खेल या फिर किसी भी हिस्से से जुड़ा हुआ मामला हो.

Video: भूमि पेडणेकर की प्राइवेट लाइफ पर आयुष्मान खुराना का खुलासा, बोले- एक घंटे भी...

टिप्पणियां
ऋषिकेश ने कहा कि हमें बस ऐसे सोच को रोकना होगा कि वह कमजोर या अलग हैं, इससे चीजें बेहतर के लिए बदलेगी. यदि हमारे माता-पिता अपने लड़के-लड़की में एक समान व्यवहार करें तो यह अच्छी शुरुआत हो सकती है. सबसे पहले हमें हमारी मानसिकता को बदलना होगा.

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement