NDTV Khabar

KBC 9: हरियाणा की आरती पंवार का उल्टा पड़ा दांव, गंवा बैठी 12,50,000 रुपये

आरती पंवार अच्छा खेल रही थीं, लेकिन जैसे ही उन्होंने 6,40,000 का पड़ाव पार किया, ऐसे सवाल आए कि उनके पसीने छूट गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
KBC 9: हरियाणा की आरती पंवार का उल्टा पड़ा दांव, गंवा बैठी 12,50,000 रुपये

केबीसी के सेट पर अमिताभ बच्‍चन (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: हरियाणा से ढेरों सारे कंटेस्टेंट हॉट सीट पर पहुंच रहे हैं और सोमवार को भी कुछ ऐसा ही रहा. कौन बनेगा करोड़पति-9 के 9 अक्‍टूबर के एपिसोड में हरियाणा के यमुनानगर की आरती पंवार फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में बाजी मारकर हॉट सीट तक पहुंचीं. वे बहुत अच्छा खेल रही थीं, लेकिन जैसे ही उन्होंने 6,40,000 का पड़ाव पार किया, ऐसे सवाल आए कि उनके पसीने छूट गए.

आरती से 12,50,000 के लिए पूछा गया, इनमें से कौन-सी मानव निर्मित वस्तु ब्रह्मांड में पृथ्वी से सबसे ज्यादा दूर है? ऑप्शन थेः वॉयजर-1, कैसिनी, पायनियर-10 या न्यू होराईजंस. उन्होंने इसके लिए 50-50 लाइफलाइन का इस्तेमाल किया. वॉयजर-1 और न्यू होराईजंस रह गए. उन्हें इन दो में से एक चुनना था. उसके बाद उन्होंने फोन ओ फ्रेंड लाइफलाइन का इस्तेमाल किया. उन्होंने इसके लिए जोड़ीदार लाइफलाइन का भी इस्तेमाल किया. जोड़ीदार के साथ मिलकर उन्होंने वॉयजर-1 जवाब दिया. जवाब सही निकला और इस तरह वे 12,50,000 रुपये जीत गए.

यह भी पढ़ें : KBC 9 : दसवीं क्लास तक की थी पढ़ाई, लेकिन जीत लिए 50 लाख रुपये

टिप्पणियां
इस सवाल के बाद उनके पास एक भी लाइफलाइन नहीं बची. उनसे फिर 25 लाख रुपये के लिए सवाल पूछा गया. सवाल थाः 1 नवंबर को 1858 को किस शहर में ल़ॉर्ड कैनिंग ने रानी विक्टोरिया के उस घोषणा पत्र को पढ़ा, जिससे भारत का शासन ईस्ट इंडिया कंपनी से ब्रिटिश क्राउन को हस्तांतरित किया गया? ऑप्शन थेः लखनऊ, इलाहाबाद, कलकत्ता या शिमला. आरती ने बड़ी ही बेबाकी के साथ कलकत्ता कहा और उनकी सांसें थम गईं. ये जवाब गलत निकला और जवाब था इलाहाबाद.

VIDEO: 2013 में सनमीत ने केबीसी में जीते थे पांच करोड़ रुपये


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement