NDTV Khabar

यह है 1 करोड़ का सवाल, जिसने बनाया अनामिका को KBC 9 की पहली करोड़पति...

इसके ऑप्‍शन थे, A राम किंकर बैज, B विनोद बिहारी मुखर्जी , C अवनींद्रनाथ टैगोर, D नंदलाल बोस. अनामिका इस सवाल में विनोद बिहारी मुखर्जी और अवनींद्रनाथ टैगोर में थोड़ा कन्‍फ्यूज दिखाई दीं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यह है 1 करोड़ का सवाल, जिसने बनाया अनामिका को KBC 9 की पहली करोड़पति...

खास बातें

  1. जमशेदपुर की अनामिका बनी KBC 9 की पहली करोड़पति
  2. अनामिका बच्चों और महिलाओं के लिए एनजीओ चलाती हैं
  3. अनामिका के पति को उनके काम और सोशल वर्क से ज्‍यादा खुशी नहीं है
नई दिल्‍ली: अमिताभ बच्‍चन के 'कौन बनेगा करोड़पति 9' को अपनी पहली करोड़पति मिल चुकी है. जमशेदपुर की एक हाउस वाइफ, जो अपनी पसंद से सोशल वर्क की तरफ बढ़ी और आज यही उसकी जिंदगी की सबसे बड़ी पहचान बन गया है. अनामिका सोमवार के एपिसोड में 50 लाख तक जीत चुकी हैं और आज के एपिसोड की शुरुआत में अमिताभ बच्‍चन ने उनसे 1 करोड़ का सवाल पूछा. एक करोड़ के सवाल के रूप में उनसे पूछा गया कि .....     
इस सवाल के जवाब में अनामिका थोड़ा रुकी और उन्‍होंने सवाल के हर पहलू पर सोचा. दरअसल सवाल भी पूरे एक करोड़ का है तो ऐसे में सोचना तो जरूरी था.

इसके ऑप्‍शन थे, A राम किंकर बैज, B विनोद बिहारी मुखर्जी , C अवनींद्रनाथ टैगोर, D नंदलाल बोस. अनामिका इस सवाल में विनोद बिहारी मुखर्जी और अवनींद्रनाथ टैगोर में थोड़ा कन्‍फ्यूज दिखाई दीं. आखिरकार अनामिका ने इसके सही जवाब यानी नंद लाल बोस पर ताला लगाया और वह 1 करोड़ की विजेता बनीं.

यह भी पढ़ें: KBC-9: इस तरह एक करोड़ रुपये के सवाल तक पहुंचीं जमशेदपुर की अनामिका मजूमदार

अनामिका इस सीजन की पहली खिलाड़ी बनी हैं, जिनके आगे 7 करोड़ का सवाल रखा गया है. 7 करोड़ के सवाल के तौर पर उनसे पूछा गया, कि 'इनमें से कौनसी जोड़ी नोबेल पुरस्‍कार जीतने वाले अभिभावक और संतान की जोड़ी नहीं है? इस सवाल के ऑप्‍शन दिए गए थे, A मैरी क्‍युरी, आइरीन जालियट क्‍युरी  B जे जे थॉमसन, जॉर्ज पैजेंट थॉमससन C नील्‍स बोर, आगे बोर और D हर्मन एमिल फिशर, हान्‍स फिशर. इसके जवाब के लिए अनामिका काफी जूझती रहीं और आखिर में उन्‍होंने 1 करोड़ लेकर ही जाने का फैसला लिया. अनामिका ने जहां क्‍विट करने के बाद अंदाजा लगाते हुए ऑप्‍शन  सी को चुना, वहीं इसका सही जवाब ऑप्‍शन डी यानी हर्मन एमिल फिशन और हान्‍स फिशर का था, क्‍योंकि इन दोनों के बीच पिता, पुत्री का नहीं बल्कि टीचर और स्‍टूडेंट का रिश्‍ता था.

अनामिका जमशेदपुर में बच्चों और महिलाओं के लिए एनजीओ चलाती हैं. उन्हें अपने एनजीओ के लिए फंड्स की जरूरत थी. अब उनकी यह जरूरत पूरी हो गई है. उनका कहना है कि जब से कौन बनेगा करोड़पति शुरू हुआ है वह इसमें अपनी किस्‍मत अजमायी. हालांकि शो के दौरान साफ हुआ कि अनामिका के पति को उनके काम और सोशल वर्क से ज्‍यादा खुशी नहीं है.

VIDEO: आशा भोसले ने मैडम तुसाद म्यूजियम में अपनी मोम की प्रतिमा का अनावरण किया

टिप्पणियां


...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement