Tennis: पुरुष रैंक‍िंग में तीसरे स्‍थान पर पहंचे ऑस्‍ट्र‍िया के डोम‍िन‍िक थीम

सर्बिया के नोवाक जोकोविच और ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी ताजा टेनिस रैंकिंग में पुरुष और महिला वर्ग में शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं.

Tennis: पुरुष रैंक‍िंग में तीसरे स्‍थान पर पहंचे ऑस्‍ट्र‍िया के डोम‍िन‍िक थीम

एटीपी की नई रैंक‍िंग में डोम‍िन‍िक थीम तीसरे स्‍थान पर पहुंच गए हैं

खास बातें

  • पुरुषों में जोकोव‍िच और मह‍िलाओं में बार्टी टॉप पर
  • सेरेना को पछाड़कर 9वें स्‍थान पर पहुंचीं बेनक‍िक
  • फेडरर को पीछे छोड़ दि‍या डोम‍िन‍िक थीम ने
नई द‍िल्‍ली:

सर्बिया के नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic)और ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी (Ashleigh Barty)ताजा टेनिस रैंकिंग में पुरुष और महिला वर्ग में शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं. डब्ल्यूटीए की ताजा महिला वर्ग की रैंकिंग में बार्टी 8717 प्वाइंटस के साथ टॉप पर हैं जबकि रोमानिया की सिमोना हालेप 6076 प्वाइंटस के साथ दूसरे नंबर पर काब‍िज हैं. पुरुष वर्ग की रैंक‍िंग में ऑस्ट्रिया के डोम‍िनिक थीम (Dominic Thiem) तीसरे स्‍थान पर पहुंच गए हैं.

मार‍िया शारापोवा, ऐसी टेन‍िस प्‍लेयर खेल से अध‍िक ज‍िसकी खूबसूरती की हुई चर्चा..

मह‍िला वर्ग के टॉप 10 में केवल स्विट्जरलैंड की बेलिंडा बेनकिक को ही फायदा हुआ है और वह टॉप-10 में एक पायदान आगे बढ़कर नौवें से आठवें नंबर पर पहुंच गई हैं. बेनकिक ने 23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता अमेरिका की दिग्गज सेरेना विलियम्स को पीछे छोड़ दिया है. रूस की स्वेटलाना कुज्नेसोवा 14 स्थानों की छलांग लगाकर 32वें, जबकि ब्रिटेन की हीटर वाटसन 20 स्थानों की लंबी छलांग के साथ 49वें नंबर पर पहुंच गई हैं.

उधर, एटीपी रैंकिंग में ऑस्ट्रिया के डोम‍िनिक थीम (Dominic Thiem) करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. 26 वर्षीय थीम ने 7045 प्वाइंटस के साथ स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को पीछे छोड़ दिया है. एटीपी रैंकिंग में छह मई 2019 के बाद से जोकोविच, राफेल नडाल और फेडरर का ही कब्जा था लेकिन थीम ने अब उनके इस प्रभुत्‍व को तोड़ दिया है और वह टॉप-3 में पहुंच गए हैं. पिछले सप्ताह ही दुबई मास्टर्स का खिताब जीतने वाले जोकोविच 10220 प्वाइंटस के साथ शीर्ष पर बरकरार है जबकि नडाल 9850 प्वाइंटस के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com