पर्यटकों के लिए 8 महीने बाद फिर से खुला चंडीगढ़ का रॉक गार्डन

दुनिया के मशहूर पर्यटन स्थल रॉक गार्डन को आठ महीने बाद पर्यटकों के लिए एक बार फिर से खोल दिया गया है. बता दें कि कोरोना महामारी की वजह से 23 मार्च को ही चंडीगढ़ के सभी पर्यटन स्थलों को बंद कर दिया गया था.

पर्यटकों के लिए 8 महीने बाद फिर से खुला चंडीगढ़ का रॉक गार्डन

पर्यटकों के लिए 8 महीने बाद फिर से खुला चंडीगढ़ का रॉक गार्डन

चंडीगढ़:

दुनिया के मशहूर पर्यटन स्थल रॉक गार्डन (rock garden) को आठ महीने बाद पर्यटकों के लिए एक बार फिर से खोल दिया गया है. बता दें कि कोरोना महामारी (Corona epidemic) की वजह से 23 मार्च को ही चंडीगढ़ के सभी पर्यटन स्थलों को बंद कर दिया गया था, लेकिन अब हालात काबू में होने पर फिर से पर्यटन स्थलों को खोला जा रहा है. रॉक गार्डन ही नहीं स्टेट म्यूजियम और दूसरे पर्यटक स्थलों को भी अब खोल दिया गया है. हेल्थ डिपार्टमेंट द्वारा जारी स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर के तहत इन स्थलों को फिर खोला गया है.

पर्यटकों का टेंपरेचर जानने के बाद ऑटो सेनिटाइजेशन मशीन से हाथ सेनिटाइज करने के बाद दूरी बनाकर पर्यटकों को अंदर भेजा जा रहा है. साथ ही उन्हें हिदायत दी जा रही है कि वह अंदर घूमने के दौरान भी एक-दूसरे से दो गज की दूरी रखें. इतना ही नहीं, किसी भी सतह या अन्य चीजों को छूने की मनाही है. इसके लिए रॉक गार्डन में भी जगह-जगह सिक्योरिटी गार्ड लगाए गए हैं. कई दिनों से पर्यटक रॉक गार्डन देखने आ रहे थे, लेकिन उन्हें निराश ही लौटना पड़ रहा था. सर्दियों में पर्यटकों की संख्या भी बढ़ गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चंडीगढ़ के एक ग्रुप का अनोखा प्रयास, पुराने दीयों को कर रहे है रिसाइकल