हाथरस कांड : आगरा में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर किया पथराव, फोर्स तैनात

उत्तर प्रदेश के आगरा (Agra) में आज (शनिवार) वाल्मीकि समुदाय के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान पुलिस (Uttar Pradesh Police) के साथ हुई गहमागहमी के बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया और देखते ही देखते यह प्रदर्शन हिंसक हो गया.

हाथरस कांड : आगरा में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर किया पथराव, फोर्स तैनात

आगरा में अतिरिक्त पुलिसबल की तैनाती की गई है.

खास बातें

  • आगरा में पुलिस पर पथराव
  • पुलिस ने किया लाठीचार्ज
  • वाल्मीकि समुदाय ने किया प्रदर्शन
आगरा:

हाथरस गैंगरेप (Hathras Gang Rape Case) के विरोध में देश के कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. उत्तर प्रदेश के आगरा (Agra) में आज (शनिवार) वाल्मीकि समुदाय के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान पुलिस (Uttar Pradesh Police) के साथ हुई गहमागहमी के बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया और देखते ही देखते यह प्रदर्शन हिंसक हो गया. मिल रही जानकारी के अनुसार, प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर जमकर पथराव किया. इस दौरान वह नारेबाजी करते रहे. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज किया.

इलाके में हालात को काबू कर लिया गया है लेकिन स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. एहतियातन भारी संख्या में फोर्स की तैनाती की गई है. वाल्मीकि समुदाय के लोगों ने शहर में साफ-सफाई के काम से इंकार कर दिया है. जिसके बाद शहर की व्यस्त सड़कें गंदगी से पटी नजर आ रही हैं. इससे पहले भीम आर्मी (Bhim Army) के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद (Chandra Shekhar Azad) ने भी दलित समुदाय से साफ-सफाई का काम बंद करने की अपील की.

हाथरस कांड के आरोपियों को बचाने में जुटी है योगी सरकार : भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद

आजाद ने कहा, 'मैंने दलित समाज से कल (शुक्रवार) भी मांग की थी कि वो लोग सफाई का काम बंद कर दें क्योंकि हम इनकी गंदगी तो साफ कर रहे हैं लेकिन इनकी मानसिक गंदगी जो सरकार के दिमाग में बैठी हुई है, वो साफ नहीं हो रही है. उत्तर प्रदेश में एक जाति का घमंड बना हुआ है कि मुख्यमंत्री हमारी जाति का है कि हमारा कुछ नहीं हो सकता है और इन दलितों को हम देख लेंगे. वो लोग दलितों पर अत्याचार कर रहे हैं और CM उनको बचा रहे हैं. ऐसे मुख्यमंत्री (योगी आदित्यनाथ) को इस्तीफा देना चाहिए. प्रधानमंत्री मोदी अपनी चुप्पी तोड़ें.'

Newsbeep

VIDEO: प्रियंका गांधी ने NDTV से कहा, 'हमने ऐसा अन्याय कभी नहीं देखा था'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com