NDTV Khabar

अमेरिका: हेलीकॉप्टर दुर्घटना में 3 लोगों की मौत, राहत कार्य में जुटी कई एजेंसियां

ग्रैंड कैन्योन में एक पर्यटक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से तीन लोगों की मौत हो गई. गैंड्र कैन्योन अमेरिका के सबसे लोकप्रिय पार्को में से एक है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिका: हेलीकॉप्टर दुर्घटना में 3 लोगों की मौत, राहत कार्य में जुटी कई एजेंसियां

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. हेलीकॉप्टर दुर्घटना में 3 लोगों की मौत
  2. राहत कार्य में जुटी कई एजेंसियां
  3. अमेरिका के ग्रैंड कैन्योन में हुआ यह हादसा
लॉस एंजिल्स: ग्रैंड कैन्योन में एक पर्यटक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से तीन लोगों की मौत हो गई. गैंड्र कैन्योन अमेरिका के सबसे लोकप्रिय पार्को में से एक है. एक समाचार चैनल के मुताबिक, हुआलापई नेशन पुलिस प्रमुख फ्रांसिस बड्रले ने कहा कि पैपिलिऑन एयरवेज का हेलीकॉप्टर एक पॉयलट सहित छह यात्रियों को ले जा रहा था, और एरिजोना के कर्वाटरमास्टर कैन्योन में शनिवार शाम 5.20 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया. एक समाचार एजेंसी के मुताबिक, कई एजेंसियां राहत एवं जांच कार्य में जुटी हुई हैं.

यह भी पढ़ें: अरुणाचल प्रदेश में वायुसेना के क्रैश हुए हेलीकॉप्‍टर का वीडियो आया सामने...

टिप्पणियां
एनबीसी के संवाददाता, गेरार्ड रमल्हो ने शनिवार रात ट्विटर पर तस्वीरें पोस्ट की, जिसमें दिख रहा था कि राहत दल ने हेलीकॉप्टर यूरोकॉप्टर ईसी130 का मलबा बरामद कर लिया है. उन्होंने ट्वीट किया, "चार जिंदा बचे लोगों का घटनास्थल पर इलाज किया जा रहा है, क्योंकि तेज हवाओं की वजह उन्हें एयरलिफ्ट नहीं किया जा सकता. सभी की हालत प्रथम दर्जे की गंभीर है." गैंड्र कैन्योन में हेलीकॉप्टर पर्यटन बहुत लोकप्रिय है, जिसके जरिए नेशनल पार्क के बहुत सुंदर दृश्यों के दर्शन किया जा सकता है. इसके टिकट कई सप्ताह पहले से बेचे जाते हैं.

VIDEO: अरुणाचल प्रदेश में वायुसेना के क्रैश हुए हेलीकॉप्‍टर का वीडियो कैमरे में कैद
पैपिलियॉन एयरवेज की वेबसाइट की मुताबिक, लास वेगास स्थिति कंपनी ग्रैंड कैन्योन व दूसरे पर्यटक स्थलों पर साल भर में 600,000 यात्रियों को उड़ान सेवा देती है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement