डोनाल्ड ट्रंप ने कहा - अवैध प्रवासियों को 'सैंचुरी सिटीज' में भेजा जा सकता है

ट्रंप ने कहा, ‘‘डेमोक्रेट्स हमारे खतरनाक आव्रजन कानून में बदलाव लाने के लिए तैयार नहीं हैं. इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए हम वास्तव में सभी अवैध प्रवासियों को सैंचुरी सिटीज में भेजने पर विचार कर रहे हैं.’’ 

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा - अवैध प्रवासियों को 'सैंचुरी सिटीज' में भेजा जा सकता है

अवैध प्रवासियों को ''सैंचुरी सिटीज’ में भेजा जा सकता है: डोनाल्ड ट्रंप

वॉशिंगटन:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह हिरासत में लिए गए अवैध शरणार्थियों को स्वघोषित ‘सैंचुरी सिटीज' (शरण स्थल) में भेजने पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं. ‘सैंचुरी सिटीज' वे शहर है, जहां के स्थानीय प्रशासन ने ट्रंप की कठोर आव्रजन नीतियों का विरोध किया है और अवैध शरणार्थियों को प्रत्यर्पण के लिए सौंपने से इंकार कर दिया है. ये शहर खास तौर पर डेमोक्रेट्स प्रतिनिधित्व वाले क्षेत्र हैं.

ट्रंप ने ट्विटर पर यह घोषणा की. उनकी यह घोषणा व्हाइट हाउस के उस आश्वासन के ठीक उल्टी है जिसमें इस तरह की कार्ययोजना को छोड़ देने की बात कही गई थी.

दरअसल ट्रंप के इस तरह के विचार की आलोचना की जा रही थी और ऐसा कहा जा रहा था जिन शहरों में विपक्षी डेमोक्रेट्स हैं, उनसे प्रतिशोध के तौर पर इसे तैयार किया जा रहा है. 

मालदीव डेमोक्रेटिक पार्टी को मिली अब तक की सबसे बड़ी जीत, 87 में से 65 सीटों पर कब्जा

ट्रंप ने कहा, ‘‘डेमोक्रेट्स हमारे खतरनाक आव्रजन कानून में बदलाव लाने के लिए तैयार नहीं हैं. इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए हम वास्तव में सभी अवैध प्रवासियों को सैंचुरी सिटीज में भेजने पर विचार कर रहे हैं.'' 

उन्होंने ट्वीट किया कि अतिवादी वामपंथी हमेशा खुली सीमा की बात करते हैं, खुली सेना नीति की बात करते हैं इसलिए यह कदम उन्हें खुशी देगा.

VIRAL VIDEO: घुटनों पर बैठ, पोप ने एक-एक कर सभी नेताओं के चूमे पैर, इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

ट्रंप ने बाद में संवाददाताओं को बताया कि वह चाहते हैं कि जिन क्षेत्रों में डेमोक्रेट्स प्रतिनिधि हैं, वह वीजा और प्रत्यर्पण प्रक्रिया को सख्त करें. 

उन्होंने चेतावनी दी कि अगर ऐसा नहीं किया गया तो वह अवैध प्रवासियों को इन शहरों में भेजने का आदेश देंगे. उन्होंने कहा, ‘‘अगर वह सहमत नहीं होते हैं तो हम वैसा ही करेंगे, जैसा वह चाहते हैं...हम शरणार्थियों को उन शहरों में भेज देंगे.'' 

दुनिया से जुड़ी और खबरें पढ़ें यहां

Newsbeep

VIDEO: उम्मीद है भारत और पाक के बीच तनाव खत्म होगा: डोनाल्ड ट्रंप

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com