विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 02, 2019

आतंकी मसूद अजहर का हो गया है गुर्दा खराब, पाक के ही अस्पताल में करवा रहा रेगुलर इलाज: रिपोर्ट

संसद हमला, पठानकोट हमले जैसे कई आतंकी हमलों को मास्टरमाइंड और भारत का मोस्ट वांटेड आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के संस्थापक मसूद अजहर (Masood Azhar) के गुर्दे खराब होने की खबरें हैं.

Read Time: 9 mins
आतंकी मसूद अजहर का हो गया है गुर्दा खराब, पाक के ही अस्पताल में करवा रहा रेगुलर इलाज: रिपोर्ट
Masood Azhar: मसूद अजहर का गुर्दा खराब
नई दिल्ली:

संसद हमला, पठानकोट हमले जैसे कई आतंकी हमलों को मास्टरमाइंड और भारत का मोस्ट वांटेड आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के संस्थापक मसूद अजहर (Masood Azhar) के गुर्दे खराब होने की खबरें हैं. ऐसा बताया जा रहा है कि उसका पाकिस्तान में रावलपिंडी के एक सैन्य अस्पताल में नियमित डायलसिस किया जा रहा है. सुरक्षा अधिकारियों ने यहां शनिवार को यह बात कही. इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि जैश का सरगना ‘बीमार' है. बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले की जिम्मेदारी मसूद अजहर के आतंकी संगठन जैश ने ली थी. 

चौतरफा दबाव के बीच पाकिस्तान ने कबूला, आतंकी सरगना मसूद अजहर पाक में ही है

Advertisement

इस संबंध में एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने कहा, ‘हालिया खबरें इस ओर इशारा करती हैं कि अजहर के गुर्दों ने काम करना बंद कर दिया है और उसका पाकिस्तानी सेना के मुख्यालय रावलपिंडी के एक सैन्य अस्पताल में इलाज चल रहा है    और उसका नियमित डायलसिस किया जा रहा है.'    कुरैशी ने गुरुवार को कहा था, ‘‘मुझे मिली जानकारी के मुताबिक वह पाकिस्तान में ही है। वह इस हद तक बीमार है कि घर से बाहर भी नहीं निकल सकता. वह काफी बीमार है.'

IAF Air Strike :भारत के साथ खड़े हुए अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस, UN में जैश और सरगना मसूद अज़हर को लेकर दिया बड़ा प्रस्ताव

अधिकारी ने कहा कि जैश-ए-मोहम्मद का सरगना ओसामा बिन लादेन का निकट सहयोगी था. उसने कई अफ्रीकी देशों में आतंकवाद को बढ़ावा दिया और उसे ऐसे पाकिस्तानी मौलवी के रूप में भी जाना जाता है जिसने ब्रिटेन की मस्जिदों में जिहाद का पाठ पढ़ाया. 

भारत के डोजियर में जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ सारे सबूत, देखें आतंकी कैंप की तस्वीरें..

Advertisement

उन्होंने कहा कि 50 वर्षीय आतंकवादी सरगना इतना प्रभावशाली है कि जब इंडियन एयरलाइंस के अपहृत विमान आईसी 814 को आतंकवादियों के कब्जे से छुड़ाने के बदले में भारत ने उसे कंधार में 31 दिसंबर 1999 को रिहा किया था तो लादेन ने उसी रात उसके लिए भोज आयोजित किया था. अजहर को 1994 में जम्मू-कश्मीर में जिहाद का पाठ पढ़ाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

VIDEO : आतंकी संगठन जैश के ठिकाने तबाह

टिप्पणियां

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;