NDTV Khabar

ट्वीट चुराने वालों के लिए ट्विटर ने उठाया बड़ा कदम, वायरल करने वालों को भी नहीं छोड़ा

ट्विटर ने 'ट्वीटडेकर्स' के खिलाफ अपनी कार्रवाई जारी रखते हुए कई मशहूर खातों को रद्द कर दिया है. इन खातों को ट्वीट चुराने और ट्वीट को वायरल बनाने के लिए बड़े पैमाने पर रीट्वीट करने के लिए रद्द किया गया है.

60 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ट्वीट चुराने वालों के लिए ट्विटर ने उठाया बड़ा कदम, वायरल करने वालों को भी नहीं छोड़ा

ट्विटर ने 'ट्वीटडेकर्स' के खिलाफ अपनी कार्रवाई जारी रखते हुए कई मशहूर खातों को रद्द कर दिया.

खास बातें

  1. ट्विटर ने कई मशहूर खातों को रद्द किया.
  2. इन खातों को ट्वीट चुराने के लिए रद्द किया गया है.
  3. इनमें से कई खाते बहुत मशहूर लोगों के हैं.
नई दिल्ली: ट्विटर ने 'ट्वीटडेकर्स' के खिलाफ अपनी कार्रवाई जारी रखते हुए कई मशहूर खातों को रद्द कर दिया है. इन खातों को ट्वीट चुराने और ट्वीट को वायरल बनाने के लिए बड़े पैमाने पर रीट्वीट करने के लिए रद्द किया गया है. बजफीड के मुताबिक, इन खातों में डोरी, गर्लपोस्ट, सोडैमट्र, गर्लकोड, कॉमनव्हाइटगर्ल, टीनेजरनोट्स, फिनाह, होलीफैग और मेमेप्रोवाइडर शामिल हैं जिनपर कार्रवाई की गई है. इनमें से कई खाते बहुत मशहूर लोगों के हैं जिनके लाखों की तादाद में प्रशंसक हैं.

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने किया ट्वीट, कॉल रिकॉर्ड मामले में कही ये बात

बिना श्रेय दिए लोगों के ट्वीट चुराने के अतिरिक्त इसमें से कुछ खातों को 'ट्वीटडेकर्स' के नाम से जाना जाता है. ट्वीटडेकिंग ट्विटर की स्पैम नीति का घोर उल्लंघन है, जो उपयोगकर्ताओं को बेचने, खरीदने या खाते की बातचीत को कृत्रिम रूप से बढ़ा चढ़ा कर बताने की इजाजत नहीं देती है. ट्विटर के नियमों के मुताबिक, इन नीति का उल्लंघन स्थायी निलंबन का आधार है. 

टिप्पणियां
हरभजन ने मांगा उधार तो कैफ ने दिया मजेदार जवाब, देखकर आपको भी आ जाएगी हंसी

पिछले सप्ताह, मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) के तीन स्कॉलरों द्वारा किए गए अध्ययन में पाया गया था कि ट्विटर पर राजनीति की सच्ची खबरों के बजाए झूठी खबरें बड़ी तेजी, गहराई और बड़े पैमाने पर फैल रही हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement