अमेरिकी राष्ट्रपति के मीडिया के साथ व्यवहार पर भड़का संयुक्त राष्ट्र, कहा- हिंसा भड़का सकते हैं ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति मानवता की बस के चालक हैं, लेकिन वह लापरवाही से यह बस चला रहे हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति के मीडिया के साथ व्यवहार पर भड़का संयुक्त राष्ट्र, कहा- हिंसा भड़का सकते हैं ट्रंप

ट्रंप ने कई मौकों पर मीडिया को फर्जी और अमेरिका के खिलाफ बताया है (फाइल फोटो)

जिनेवा:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का मीडिया के साथ विवाद किसी से छिपा नहीं है. ट्रंप अक्सर मीडिया के खिलाफ उग्र होते रहते हैं. लेकिन ट्रंप की इस हरकत पर संयुक्त राष्ट्र ने कड़ा ऐतराज जताया है. संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार प्रमुख ने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का मीडिया पर लगातार हमला पत्रकारों के खिलाफ हिंसा भड़का सकता है जिसके लिए अमेरिकी नेतृत्व जिम्मेदार होगा.

पढ़ें: अमेरिका: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मानद उपाधि को रद्द करने की छात्रों की अपील

अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर ट्रंप के बर्ताव की जेद राद अल हुसैन ने निंदा करते हुए कहा कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति को मानवता की बस का चालक मानते हैं, उन्होंने आरोप लगाया कि वह लापरवाही से यह बस चला रहे हैं.

पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप ने दी उत्तर कोरिया को धमकी, ऐसा 'विध्वंस' होगा जो दुनिया में पहले कभी नहीं हुआ

मानवाधिकारों के लिए संयुक्त राष्ट्र उच्चायुक्त जेद ने सीएनएन, न्यूयार्क टाइम्स और वाशिंगटन पोस्ट पर ट्रंप के बयानों को लेकर खासतौर पर सतर्क रहने को कहा है. उन्होंने कहा, ‘समाचार संगठनों को फर्जी कहना और पत्रकारों का इस तरीके से उल्लेख करने का जबरदस्त नुकसान होगा, मुझे यह सवाल पूछना होगा कि क्या यह पत्रकारों पर हमले के लिए उकसावा नहीं है.’

जेद ने जिनिवा में संवाददातों से कहा कि यदि किसी पत्रकार को नुकसान होता है तो क्या इसे हवा देने की जिम्मेदारी राष्ट्रपति की नहीं होगी. उन्होंने कहा, ‘मेरा मानना है कि यह उकसावा जैसा होगा.’ ट्रंप ने वह प्रक्रिया शुरू की है जिसमें उकसावा, डर, आत्म सेंसरशिप और हिंसा शामिल है.
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com