NDTV Khabar

Kiki Challenge के बाद आया Dragon's Breath, जो आपको कर सकता है बहुत बीमार

Kiki challenge खत्म हुआ नहीं है और एक और क्रेजी ट्रेंड आ चुका है. जिससे गंभीर बीमारियां हो सकती हैं. जिसका नाम है ड्रैगन ब्रेथ (Dragon's Breath).

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Kiki Challenge के बाद आया Dragon's Breath, जो आपको कर सकता है बहुत बीमार

Kiki Challenge के बाद आया Dragon's Breath.

Kiki challenge से हर देश की पुलिस काफी परेशान है. इससे हर कोई हादसे का शिकार हो रहा है. ये जितना खतनाक है उतना जोखिम भरा भी है. ऐसे में पुलिस लोगों को इस चैलेंज से बचने के लिए जाग्रुक कर रही है. किकि चैलेंज खत्म हुआ नहीं है और एक और क्रेजी ट्रेंड आ चुका है. जिससे गंभीर बीमारियां हो सकती हैं. जिसका नाम है ड्रैगन ब्रेथ (Dragon's Breath). ये असल में एक कैंडी है जिसको जुबान पर रखते ही धुआं निकलने लगता है. Suffolk County health department आगाह किया है कि इससे आपका मुंह और इंटरनल ऑर्गन पिघल सकता है. 

डांस के चक्कर में विदेश में छूटी एक्ट्रेस की ट्रेन, प्लैटफॉर्म पर यूं भागती रह गईं; Video Viral
 

 

A post shared by Cool. Yogurt. Roll. (@coyoro) on


कैंडी को लिक्विड नाइट्रोजन में डुबोया जाता है जिसके बाद सर्व किया जाता है. सोशल मीडिया पर लोग इसको खाते हुए वीडियो रिकॉर्ड कर अपलोड कर रहे हैं. इंस्टाग्राम, ट्विटर और फेसबुक पर इसे काफी शेयर किया जा रहा है. काफी लोग Dragon's Breath को ट्राय कर रहे हैं. सुफॉक काउंटी हेल्थ डिपार्टमेंट ने स्टेटमेंट जारी किया है. जिसमें लिखा है कि लिक्विड नाइट्रोजन का इस्तेमाल करने से मुंब, घुटकी (esophagus) और पेट को नुकसान पहुंचा सकता है. 

उन्होंने लिखा, ''ड्रैगन ब्रीथ बेहद ही ठंडे अनाज को लिक्विड नाइट्रोज़न में मिलाकर बनाई जाती है. इस फ्रोजन सीरल्स (ठंडे अनाज) को कप में सर्व किया जाता है और कप के ही आकार के बर्तन के साथ खाने को दिया जाता है. लिक्विड नाइट्रोजन इंसान की बाहरी त्वचा और उनके शरीर को अंदर से डैमेड कर सकता है. अगर इस गैस को शरीर में लिया गया तो यह asphyxiation (ऑक्सीजन की कमी) का कारण बन सकता है.


#kikichallenge करने के चक्कर में हुआ खतरनाक हादसा, Video Viral

टिप्पणियां

फ्लॉरिडा में एक लड़का इसको खाने की वजह से अस्पताल पहुंच चुका है. जिसके बाद उसकी मां ने फेसबुक पर ड्रैगन्स ब्रेथ न खाने की चेतावनी दी है. 


पिछले साल गुड़गांव में लिक्विड नाइट्रोजन से भरा कॉकटेल ड्रिंक पी लिया है. जिससे वो काफी बीमार हो गया था. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement