NDTV Khabar

VIDEO: बिना इंजन के 10 किलोमीटर तक दौड़ी ट्रेन, अंदर अटकी रहीं यात्रियो की सांसें

उड़ीसा के भुवनेश्वर में दिल दहला देने वाली गटना सामने आई. शनिवार रात को यात्रियों से भरी ट्रेन बिना इंजन के 10 किलोमीटर दौड़ पड़ी. स्टेशन पर ट्रेन के इंजन को चेंज किया जा रहा था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
VIDEO: बिना इंजन के 10 किलोमीटर तक दौड़ी ट्रेन, अंदर अटकी रहीं यात्रियो की सांसें

बिना इंजन 10 किमी दौड़ी सवारियों से भरी ट्रेन.

खास बातें

  1. बिना इंजन 10 किमी दौड़ी सवारियों से भरी ट्रेन.
  2. इस घटना के बाद निलंबित हुआ पूरा स्टाफ.
  3. 10 किलोमीटर दौड़ने के बाद किसी तरह ट्रेन को रोका गया.
नई दिल्ली:

उड़ीसा के भुवनेश्वर में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई. शनिवार रात को यात्रियों से भरी ट्रेन बिना इंजन के 10 किलोमीटर दौड़ पड़ी. स्टेशन पर ट्रेन के इंजन को चेंज किया जा रहा था. लेकिन जिस वक्त इंजन को हटाया गया उस वक्त चार्ज पर रहे शख्स ने ब्रेक नहीं लगाया. जिसकी वजह से ट्रेन अपने आप चल पड़ी. इस दौरान पटरी पर यदि कोई दूसरी ट्रेन आ रही होती तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी. 10 किलोमीटर दौड़ने के बाद किसी तरह ट्रेन को रोका गया. जिसके बाद इंजन लगाकर उसे रवाना किया गया. इस सिलसिले में लापरवाही को लेकर 7 रेलकर्मियों को निलंबित किया गया है.

तेज रफ्तार में दौड़ रही थी ट्रेन, महिला का गिरा बैग और फिर...

ट्रेन का नाम था अहमदाबाद-पुरी एक्सप्रेस. संबलपुर रेलवे डिविजन के इस स्टेशन पर रोककर दूसरी दिशा में ले जाने के लिए इंजन का छोर बदला जाता है. शनिवार रात 10 बजे तितलागढ़ स्टेशन पर इंजन बदलने की प्रक्रिया चल रही थी. जिसके बाद ये घटना हुई. तितलागढ़ उड़ीसा की राजधानी भुवनेश्वर से 380 किलोमीटर दूर है. 


दरवाजे के पास खेल रहे थे बच्चे फिर हुआ कुछ ऐसा कि निकल पड़ीं मां की चीखें

PTI की खबर के मुताबिक, सभी यात्री सुरक्षित हैं. किसी भी यात्री को कुछ नहीं हुआ जब केसिंगा की तरफ ट्रेन चल पड़ी थी. ईस्ट कोस्ट रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि 5 रेलकर्मियों को सुबह निलंबित कर दिया गया, जबकि दो रेलकर्मियों को इंजन से बोगियों को अलग करने के दौरान हुई लापरवाही के समय ही निलंबित कर दिया गया था. उन्होंने कहा कि इंजन के तीन चालकों, मरम्मत करने वाले तीन कर्मचारियों और ऑपरेटिंग विभाग के दो कर्मचारियों को निलंबित किया गया है. 

टिप्पणियां

सलमान खान को बेल मिलने के बाद फैन्स ने ट्विटर पर ऐसे मनाया जश्न, बोले- टाइगर आजाद है

देखें वीडियो-
 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement