चार घंटे बर्फ में चलकर सेना के जवानों ने गर्भवती महिला को पहुंचाया अस्पताल, PM मोदी ने भी की तारीफ

पीएम मोदी ने लिखा, "हमारी सेना अपनी वीरता और पेशेवर रवैये के लिए जानी जाती है. यही नही भारतीय सेना का सम्मान सैनिकों में छिपी मानवता की भावना के लिए किया जाता है."

चार घंटे बर्फ में चलकर सेना के जवानों ने गर्भवती महिला को पहुंचाया अस्पताल, PM मोदी ने भी की तारीफ

चिनार कोर्प्स के जवानों ने गर्भवती महिला को कंधों पर उठाकर अस्पताल पहुंचाया.

खास बातें

  • चिनार कोर्प्स जवानों ने गर्भवती महिला को कंधों पर उठाकर अस्पताल पहुंचाया
  • पीएम मोदी ने ट्वीट कर जवानों की तारीफ की
  • भारतीय सेना अपनी मानवता के लिए जानी जाती है
जम्‍मू:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minsiter Narendra Modi) ने बुधवार को भारतीय सेना (Indian Army) की प्रशंसा करते हुए एक ट्वीट किया. पीएम ने जम्‍मू-कश्‍मीर और एलओसी में तैनात चिनार कॉर्प्स (Chinar Corps) के जवानों की वीरता और पेशेवर रवैये की तारीफ की. पीएम ने ये ट्वीट जवानों द्वारा एक गर्भवती महिला के प्रति किए गए व्यवहार को लेकर किया. दरअसल, जवानों ने भारी बर्फबारी के बीच गर्भवती महिला को कंधों पर उठाकर अस्पताल पहुंचाया था.


कश्मीर में भारतीय सेना ने गर्भवती महिला को 4 घंटे पैदल चलकर पहुंचाया अस्पताल, तो मशहूर सिंगर का यूं आया रिएक्शन

चिनार कॉर्प्स के ट्वीट पर पीएम मोदी ने लिखा, "हमारी सेना अपनी वीरता और पेशेवर रवैये के लिए जानी जाती है. यही नही भारतीय सेना का सम्मान सैनिकों में छिपी मानवता की भावना के लिए किया जाता है." पीएम ने आगे लिखा, "जब कहीं भी सेना की मदद की जरूरत रहती है, सेना ने हर मुमकिन कोशिश की है." प्रधानमंत्री ने आगे लिखा कि उन्हें सेना पर गर्व है. पीएम ने लिखा, "मैं शमीमा (महिला) और उनके बच्चे के स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं."
 


इससे पहले चिनार कॉर्प्स ने अपने ट्वीट में जवानों द्वारा की गई इस मदद की जानकारी दी थी. ट्वीट में लिखा गया, "भारी बर्फबारी के बीच शमीमा (गर्भवती महिला) को अस्पताल में तुरंत भर्ती करवाया जाना था. लगभग 4 घंटे बर्फ में चलकर सेना के 100 जवानों और 30 नागरिकों ने मिलकर महिला को अस्पताल पहुंचाया." इसके बाद लिखा गया ,"अस्पताल में महिला ने बच्चे को जन्म दिया, बच्चा और मां दोनों स्वस्थ हैं."

अब इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर जवानों की वीरता और मदद की जमकर तारीफ की जा रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com