Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अविश्वसनीय: पहाड़ से 40 फुट नीचे नदी में गिरी गर्भवती गाय, बाल भी बांका न हुआ

अविश्वसनीय: पहाड़ से 40 फुट नीचे नदी में गिरी गर्भवती गाय, बाल भी बांका न हुआ

दुर्लभ प्रजाति की व्हाइट पार्क की गाय पहाड़ से लुढ़ककर 40 फीट नीचे नदी में जा गिरी.

खास बातें

  • नदी में गिरने के बाद एक द्वीप पर पहुंच गई गाय
  • 9 घंटे की मशक्कत के बाद गाय को बचाया जा सका
  • दुर्लभ प्रजाति व्हाइट पार्क की है यह गाय.
लंदन:

कहते हैं जाको राखे साइंया, मार सके न कोय...यह कहावत हमने कई बार सुनी है. इस बार यह कहावत इंग्लैंड की राजधानी लंदन में साबित हुई. यहां एक गर्भवती गाय 40 फीट उंचे पहाड़ी से नीचे नदी में गिरने के बाद भी बाल-बाल बच गई. नदी में गिरने के बाद यह गाय तैरकर एक द्वीप पर पहुंच गई. इसके बाद 9 घंटे की मशक्कत के बाद गर्भवती गाय दोबारा पहाड़ पर लाई गई. बीबीसी के मुताबिक दुर्लभ प्रजाति की व्हाइट पार्क की गाय पहाड़ से लुढ़ककर 40 फीट नीचे नदी में जा गिरी. गाय यहां से तैरकर एक दूरदराज के एक द्वीप पर पहुंच गई. गाय को नौ घंटे के अभियान के बाद दोबारा पहाड़ पर पहुंचाया गया. गाय पूरी रात द्वीप पर रही.


कॉर्नवेल अग्निशमन एवं बचाव सेवा ने कहा, 'तमाम कठिनाइयों के बावजूद उसे वापस ले आया गया और उसने दोबारा खेतों में चरना शुरू कर दिया.' शनिवार की दोपहर को शुरू हुआ बचाव अभियान तेज लहरों और अंधेरा होने के बाद रोक दिया गया था और अगले दिन सुबह दोबारा शुरू किया गया. अग्निशमन सेवा ने बताया कि गाय को पशु चिकित्सक और एक किसान की देखभाल में रखा गया.

भयानक र्दुघटना में बाल-बाल बची गाय अब पूरी तरह स्वस्थ्य है. वह फिर से खेतों में चरने लगी है. गाय को दोबारा से इस सामान्य हालत में देखकर लोग काफी खुश हैं.