बिहार में डीएम ने भीषण ठंड से बचने के लिए किया गर्मियों की छुट्टी का ऐलान, जमकर उड़ रहा मजाक

जहां पूरा राज्य ठंड की चपेट में है वहीं बिहार के गोपालगंज के जिला मजिस्ट्रेट के लिए उनके जिले में शीत लहर नहीं बल्कि लू चल रही है !

बिहार में डीएम ने भीषण ठंड से बचने के लिए किया गर्मियों की छुट्टी का ऐलान, जमकर उड़ रहा मजाक

गोपालगंज के जिला मजिस्ट्रेट ने स्कूल बंद किए जाने का सर्कुलर जारी किया है.

खास बातें

  • गोपालगंज के जिला मजिस्ट्रेट ने सर्कुलर जारी किया है
  • स्कूल बंद किए जाने के लिए जारी किया सर्कुलर
  • सर्कुलर में शीत लहर को लू बता दिया
पटना:

कुछ दिनों की राहत के बाद एक बार फिर से देश का उत्तरी और पूर्वी हिस्सा शीत लहर की चपेट में है. देश के अन्य राज्यों समेत बिहार (Bihar) में भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है. जहां पूरा राज्य ठंड की चपेट में है वहीं बिहार के गोपालगंज के जिला मजिस्ट्रेट (District Magistrate of Gopalganj)  के लिए उनके जिले में शीत लहर नहीं बल्कि लू चल रही है ! दरअसल, गोपालगंज के जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय से एक बड़ी चूक हुई है. जिला मजिस्ट्रेट को 13 और 14 जनवरी को शीत लहर के चलते जिले के स्कूल बंद करवाने थे जिसे लेकर कार्यालय ने एक सर्कुलर जारी किया था. गलती यह हुई कि शीत लहर को सर्कुलर में गलती से लू बताया गया. 

bvtql0t

एएनआई के मुताबिक, जिला मजिस्ट्रेट अरसद अजीज ने सर्कुलर में लिखा, "राज्य में लगातार चल रही लू से बच्चों का जीवन और स्वास्थ्य खतरे में है. इसलिए मैं अरशद अजीज जिला मजिस्ट्रेट गोपालगंज, सीआरपीसी धारा 144 के तहत 13 और 14 जनवरी को जिले के पहली से आठवीं कक्षा तक के  सभी  प्राइवेट और सरकारी  स्कूलों को बंद रखे जाने का आदेश देता हूं." 

उत्तर भारत में ठंड से अभी राहत नहीं, कश्मीर घाटी में बर्फबारी से जनजीवन प्रभावित

ये सर्कुलर बहुत जल्दी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बता दें कि बिहार के कई इलाकों में गिरते तापमान को लेकर मौसम विभाग (IMD) ने चेतावनी भी जारी की है. मौसम विभाग के  पटना केंद्र के मुताबिक राज्य में आने वाले दिनों में पारा तीन से पांच डिग्री सेल्सियस तक नीचे जा सकता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com