NDTV Khabar

ड्रोन ने खोजी जंगलों के बीच नई जनजाति, दुनिया से नहीं है कोई संपर्क, जी रहे हैं ऐसे

Brazil के Javari Valley में कुछ ऐसा दिखा, जिसका किसी को कुछ अंदाजा नहीं था. ब्रासिलिया (Brasília) के पास अमेजन नदी के पास ऐसी जनजाति दिखाई दी है. जिसका दुनिया से कोई संपर्क नहीं है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ड्रोन ने खोजी जंगलों के बीच नई जनजाति, दुनिया से नहीं है कोई संपर्क, जी रहे हैं ऐसे

Brazil में ड्रोन ने खोजी जंगलों के बीच नई जनजाति.

Brazil के Javari Valley में कुछ ऐसा दिखा, जिसका किसी को कुछ अंदाजा नहीं था. तस्वीरें और वीडियो देखकर लोग हैरान हैं. ब्रासिलिया (Brasília) के पास अमेजन नदी के पास ऐसी जनजाति दिखाई दी है. जिसका दुनिया से कोई संपर्क नहीं है. ब्राजील के जंगलों के ऊपर उड़ते ड्रोन के जरिए अमेजन नदी के आसपास के इलाके में एक ऐसी जनजातीय आबादी की तस्वीर मिली है, जिसका अबतक बाहर की दुनिया से कोई संपर्क नहीं हो पाया है. 

इस आयलैंड में रहते हैं खूंखार लोग, यहां जाना है मौत को बुलावा देना, देखें Rare Photos

टिप्पणियां
समाचार चैनल सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, देश के नेशनल इंडियन फाउंडेशन ने गुरुवार को कहा कि इस सप्ताह जारी फूटेज में पेरू की सीमा के पास जावारी नदी घाटी के घने जंगल में अनेक लोगों के चलने की तस्वीर साफ दिखती है. ड्रोन ने इनको कैमरे में कैद कर लिया. लेकिन वो ड्रोन को नहीं देख पाए क्योंकि ड्रोन काफी ऊपर था. फाउंडेशन का काम अमेजन के जंगलों में मौजूद जनजातियों की रक्षा करना है. 

राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष नंद कुमार साय ने की धान की बुआई
 
एक तस्वीर में कोई भाला या डंडे की तरह की वस्तु लिया हुआ है, जबकि चार-पांच अन्य लोग पास खड़े हैं. नदी के पास ही जनजातियों का घर है. 11 अलग-अलग जानजातियों की पुष्टि की गई है. ब्राजील के नेशनल इंडियन फाउंडेशन के शोधकर्ताओं ने एक कुल्हाड़ी और एक पेन को ईजाद किया है जिसका प्रयोग पैमाने के लिए किया जाता है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement