NDTV Khabar

CWG 2018: जब चाचा ने 6 साल की उम्र में ही थमा दी थी हीना सिद्धू को बंदूक, ऐसे पहुंचीं गोल्ड मेडल तक

CWG 2018 में हीना सिद्धू ने शूटिंग में गोल्ड मेडल जीता. हीना का बचपन हमेशा बंदूकों के बीच रहा. जब वो 6 साल की थीं तो एक दिन चाचा इंदरजीत सिंह के पास एक गन आई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CWG 2018: जब चाचा ने 6 साल की उम्र में ही थमा दी थी हीना सिद्धू को बंदूक, ऐसे पहुंचीं गोल्ड मेडल तक

CWG 2018 में हीना सिद्धू ने शूटिंग में गोल्ड मेडल जीता.

खास बातें

  1. CWG 2018 में हीना सिद्धू ने शूटिंग में गोल्ड मेडल जीता.
  2. उन्होंने 25 मीटर पिस्टल वर्ग में निशाना साधा.
  3. हिना 10 मीटर में एयर पिस्टल वर्ग में रजत पदक जीत चुकी हैं.
नई दिल्ली: CWG 2018 में हीना सिद्धू ने शूटिंग में गोल्ड मेडल जीता. उन्होंने 25 मीटर पिस्टल वर्ग में निशाना साधा और स्वर्ण पदक पर अपना कब्जा जमा दिया. इस प्रतियोगिता में ऑस्ट्रेलिया की एलेना गैलीबोविच को रजत पदक और मलेशिया की आलिया सजाना अजाहारी ने कांस्य पदक जीता. इससे पहले हिना 10 मीटर में एयर पिस्टल वर्ग में रजत पदक जीत चुकी हैं. वहीं, एक शूटर होने के अलावा हीना सिद्धू डेंटिस्ट भी हैं. बाकि स्पोर्ट्स स्टार्स से कहीं अलग हिना काफी स्टाइलिश भी हैं. लेकिन ये सब उन्होंने कड़ी महनत कर हासिल किया है. उनके अभी जो हालात हैं वो पहले न थे. 

टिप्पणियां
CWG 2018 की 'गोल्डन गर्ल' Heena Sidhu जीती है ऐसी जिंदगी, तस्वीरों में देखें उनकी पर्सनल लाइफ
 
heena sidhu

हीना का बचपन हमेशा बंदूकों के बीच रहा. जब वो 6 साल की थीं तो एक दिन चाचा इंदरजीत सिंह के पास एक गन आई. वो गन रिपेयर का काम करते थे. उस गन को चलाने के लिए हीना जिद करने लगीं. चाचा ने उनको गन थमा दी. वो अपने घर की छत पर बंदूक से ईटों पर निशाना मारा करती थी. वैसे हीना डॉक्टर बनना चाहती थीं. वो डेंटिस्ट भी बनीं. लेकिन वो शूटिंग को दूर नहीं कर पाईं. उन्होंने फिर शूटिंग में ही करियर बनाने का सोचा. 

CWG 2018: यह बड़ी रकम दिल्ली सरकार मनिका बत्रा को बतौर इनाम देगी
 
heena sidhu

साल दर साल हीना का खेल शानदार होता गया और वो नए मुकाम हासिल करती गईं और वो पल आ गया जब वो वर्ल्ड नंबर वन बन गईं. अंजली भागवत के बाद वो देश की पहली महिला शूटर रहीं. जिन्होंने 2013 में शूटिंग वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में गोल्ड मेडल हासिल किया. हीना पटियाला की रहने वाली हैं. उनके पिता रणबीर सिंह भी नेशनल शूटर रह चुके हैं. 2013 को हिना ने रौनक पंडित से शादी की, जो खुद इंटरनेशनल शूटर हैं। रौनक उनके कोच भी हैं. हालांकि हिना के एक्रिडिटेड कोच कोई और हैं. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement