समुद्र के अंदर से कचरा उठाकर किनारे पर ला रही है डॉल्फिन, मुंह में दबाकर लाई बोतल और लकड़ी के टुकड़े

डॉल्फिन की एक फोटो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है जिसमें वह समुद्र के अंदर से कचरा मुंह में दबाकर किनारे तक ला रही है.

समुद्र के अंदर से कचरा उठाकर किनारे पर ला रही है डॉल्फिन, मुंह में दबाकर लाई बोतल और लकड़ी के टुकड़े

समुद्र के अंदर से कचरा उठाकर किनारे पर ला रही है डॉल्फिन

डॉल्फिन (Dolphins) की एक फोटो इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी वायरल हो रही है जिसमें वह समुद्र के अंदर से कचरा मुंह में दबाकर किनारे तक ला रही है. लेकिन इस फोटो में खास बात यह है कि जिस तरीके से डॉल्फिन यह समुद्री कचरे को किनारे तक ला रही है वह देखकर लगेगा कि वह गिफ्ट लेकर खास अंदाज में अपने गेस्ट का इंतजार कर रही है. डॉल्फिन की इस खूबसूरत फोटो को बार्नकल्स कैफे ने अपने फेसबुक पेज से शेयर किया है. इस फोटो में आप साफ देख सकते हैं कि किस तरह से डॉल्फिन अपने मुंह में समुद्री कचरा जैसे बोतल, कोरल, समुद्री के खूबसूरत पत्थर, लकड़ी के टुकड़े और लकड़ी पकड़कर समुद्र के किनारे ला रही है.

 बार्नकल्स कैफे और डॉल्फिन फिडिंग कैफे में काम करने वाले लोगों से बातचीत कि गई तो उन्होंने कहा, हमबैक डॉल्फिन आम तौर पर लोगों से जल्द ही घुलमिल जाती है. हर तरफ लॉकडाउन है ऐसे में लोगों का इस कैफे में आना नहीं हो रहा है लेकिन डॉल्फिन अपने गिफ्ट के साथ लोगों का इंतजार कर रही है.

इस कैफे में डॉल्फिन की देख रेख करने वाले 29 साल के लिन मैकफर्सन ने एबीसी न्यूज से खास बातचीत में बताया कि, डॉल्फिन अपने मुंह में समुद्र के कोरल और सी सेल्स को किनारे तक लाता है और हम उसके बदले खाने के लिए मछली दे रहे हैं.

डॉल्फिन को ऐसा करता देख लोगों को लगेगा जैसे हमने उसे ट्रेनिंग दी हो लेकिन आपको बता दें कि डॉल्फिन को ऐसी कोई विशेष तरह की ट्रेनिंग नहीं दी गई है. मैकफर्सन के मुताबिक डॉल्फिन इतनी समझदार होती है कि वह अपने साथ एक साथ 10 चीजो को भी मुंह में दबाकर ला सकती है ताकि जो लोग उसे देखें वह खुश हो जाए कि वह उनके लिए इतनी सारी गिफ्ट लेकर आ रही है. साथ ही वह विश्वास दिला देती है कि उनके पास और भी गिफ्ट है.

डॉल्फिन की यह वायरल फोटो देखकर एक चीज साफ हो गई है कि लॉकडाउन में  वह लोगों को काफी मिस कर रही है. एक फेसबुक पोस्ट में बार्नाकल्स कैफे और डॉल्फिन फीडिंग ने लिखा, देखिए डॉल्फिन किस तरह से गिफ्ट लेकर आई है. 

इस फोटो को सोशल मीडिया पर लोगों का काफी प्यार मिल रहा है. अब तक इस फोटो को 1400 से ज्यादा लाइक्स और 100 से ज्यादा कमेंट मिल चुके हैं. इस फोटो को देखकर एक यूजर ने कमेंट किया है कि वाह क्या बात है. वहीं एक यूजर ने कमेंट किया है कि इस फोटो को देखकर मैं काफी भावुक हो गया . आपको बता दें कि डॉल्फिन काफी सोशल और समझदार होती हैं.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com