NDTV Khabar

जब डोनाल्ड ट्रंप को 'अनदेखा' कर पोलैंड की फर्स्ट लेडी ने मेलानिया से मिलाया हाथ, वायरल हुआ वीडियो...

जिस तरह सोशल मीडिया ने पिछले किस्से को खूब भुनाया था उसी तरह इस किस्से को भी सोशल मीडिया की नजरें तुरंत भांप गईं और जमकर इस पर चर्चा की गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जब डोनाल्ड ट्रंप को 'अनदेखा' कर पोलैंड की फर्स्ट लेडी ने मेलानिया से मिलाया हाथ, वायरल हुआ वीडियो...

खास बातें

  1. औपचारिकता निभाते हुए ट्रंप ने एंड्रेज डूडा से हाथ मिलाया.
  2. पोलैंड दौरे पर गए थे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप.
  3. वीडियो इस समय खूब वायरल हो रहा है.
डोनाल्ड ट्रंप जब से अमेरिकी राष्ट्रपति चुने गए हैं, तब से ही लगातार मीडिया की आलोचनाओं का शिकार हुए हैं. वे अक्सर विदेशी नेताओं से मुलाकात के दौरान चर्चा में रहते हैं. कुछ समय पहले वे जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल से व्हाइट हाउस में उनकी पहली आधिकारिक मुलाकात के दौरान तब चर्चा में आए थे जब उन्होंने एंजेला मर्केल से हाथ मिलाने से मना कर दिया था. इस बार कुछ-कुछ ऐसा ही हुआ खुद ट्रंप के साथ. और जिस तरह सोशल मीडिया ने पिछले किस्से को खूब भुनाया था उसी तरह इस किस्से को भी सोशल मीडिया की नजरें तुरंत भांप गईं और जमकर इस पर चर्चा की गई. इस बार कैमरे के सामने ऑक्वर्ड सिच्यूएशन को फेस करना पड़ा ट्रंप को. जी हां, पोलैंड दौरे पर गए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पोलैंड की फर्स्ट लेडी अगाता डूडा का हाथ मिलाने वाला एक वीडियो इस समय खूब वायरल हो रहा है.

हुआ कुछ यूं कि पोलैंड से रवाना होते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति और उनकी पत्नी मेलानिया ने पोलैंड के राष्ट्रपति एंड्रेज डूडा और वहां की फर्स्ट लेडी से मुलाकात की. इसी दौरान औपचारिकता निभाते हुए ट्रंप ने एंड्रेज डूडा से हाथ मिलाया. इसके बाद उन्होंने अपना हाथ पास ही खड़ी एंड्रेज डूडा की पत्नी अगाता डूडा की ओर बढ़ाया, लेकिन अगाता डूडा ने उनसे हाथ मिलाने की बजाए आगे बढ़ कर उनकी पत्नी मेलानिया से हाथ मिला लिया.

दरसअल, पोलैंड की फर्स्ट लेडी अगाता डूडा ने ट्रंप के हाथ की ओर ध्यान ही नहीं दिया और वह ट्रंप को छोड़ कर सीधे मेलानिया की ओर बढ़ गईं. इस मौके पर ट्रंप के हाव-भाव काफी बदल गए थे. इसके बाद अगाता ने ट्रंप से हाथ तो मिलाया लेकिन ऑक्वर्ड महसूस कर रहे ट्रंप हाथ मिलाते ही उन्हें छोड़ कर आगे निकल लिए.

एक नजर इस घटना पर-
 

ट्विटर पर इस बात ने तूल पकड़ लिया और लोगों ने जमकर इसपर ट्वीट किए-
 
 
 
 
 

ऐसा ही कुछ हुआ था जब जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल के साथ. जब दोनों नेताओं के बीच बातचीत के बाद औपचारिक तस्वीर खिंचवाने की बारी आई. इस दौरान तमाम प्रेस फोटोग्राफर दोनों देशों के प्रमुखों को एक दूसरे से हाथ मिलाते हुए तस्वीर खिंचवाने के लिए कह रहे थे, लेकिन लेकिन ट्रंप ने इस बात को कान ही नहीं दिया था.
 

आप क्या कहते हैं...नीचे कमेंट बॉक्स है अपनी राय रखने के लिए...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement